यूपी चुनाव में संतों ने हिंदुओं से योगी को फिर से चुनने का आग्रह किया

Saints urge Hindus to re-elect Yogi in UP elections
यूपी चुनाव में संतों ने हिंदुओं से योगी को फिर से चुनने का आग्रह किया
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 यूपी चुनाव में संतों ने हिंदुओं से योगी को फिर से चुनने का आग्रह किया
हाईलाइट
  • अयोध्या में राम मंदिर के अलावा गायों की सुरक्षा और धर्म परिवर्तन पर ध्यान

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। संतों ने हिंदुओं से योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री और धर्म की संस्कृति और लोकाचार की रक्षा करने वाली सरकार के रूप में फिर से चुनने का आग्रह किया है। चल रहे माघ मेले में संत सम्मेलन में भाग लेने वाले संतों ने कहा कि एक ऐसी सरकार का चुनाव करने की तत्काल आवश्यकता है, जो हमारी सनातन संस्कृति के साथ-साथ हिंदू धर्म संस्कृति की रक्षा कर सके। ऐसे नेतृत्व की आवश्यकता है जो लव जिहाद और धर्मांतरण के खतरे को समाप्त करने के लिए पर्याप्त मजबूत हो।

संतों ने कहा कि वे जल्द ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में एक ऐसी सरकार चुनने के लिए अभियान शुरू करेंगे, जो हिंदू धर्म के मूल्यों और परंपराओं को बचा सके। प्रतिभागियों ने कहा कि हिंदू समुदाय को यह ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें ऐसी सरकार का चुनाव करना चाहिए जो हिंदू संस्कृति, विरासत और सनातन धर्म की रक्षा कर सके।

उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के अलावा गायों की सुरक्षा और धर्म परिवर्तन पर ध्यान दिया जाना चाहिए। संतों ने लोगों से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में पांच राज्यों में मतदान 70 प्रतिशत से अधिक हो। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि देश भर के हिंदू मंदिरों और मठों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिए। बैठक जगद्गुरु ज्योतिष पीठाधीश्वर स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती की अध्यक्षता में हुई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 Feb 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story