सज्जाद लोन ने अमित शाह से मीरवाइज उमर की रिहाई की अपील की

Sajjad Lone appeals to Amit Shah for Mirwaiz Umars release
सज्जाद लोन ने अमित शाह से मीरवाइज उमर की रिहाई की अपील की
जम्मू-कश्मीर सज्जाद लोन ने अमित शाह से मीरवाइज उमर की रिहाई की अपील की
हाईलाइट
  • इस्लाम के वास्तविक सार का प्रतिनिधित्व

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक की रिहाई सुनिश्चित करने की अपील की।

ट्विटर पर लोन ने कहा कि मीरवाइज एक धार्मिक नेता हैं और पिछले चार वर्षो से उनकी निरंतर हिरासत उनके खिलाफ एक अपराध है। उन्होंने कहा कि मीरवाइज खुद हिंसा का शिकार रहे हैं और ऐसे बयानों पर अड़े रहे हैं जो इस्लाम के वास्तविक सार का प्रतिनिधित्व करते हैं।

लोन ने ट्वीट किया, एटदरेट मीरवाइज कश्मीर के लिए जरा सोचें। वो पिछले चार वर्षों से नजरबंद हैं और हममें से किसी ने भी उसके बारे में बात नहीं की है। क्षमा करें। हम राजनीतिक रूप से भिन्न हो सकते हैं लेकिन वह हमें एक धार्मिक प्रमुख के रूप में प्रेरित करते हैं। एक धार्मिक प्रमुख जिसने संयम की ताकत सिखाई।

मीरवाइज उन बयानों पर अड़े रहे हैं जो उदारवादी हैं और इस्लाम के वास्तविक सार का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके पास धार्मिक कर्तव्य हैं। उनका निरंतर कारावास उनके खिलाफ और उन सभी के खिलाफ एक अपराध है, जिन्हें वह धार्मिक स्तर पर प्रेरित करते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story