मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ : समाजवादी पार्टी के प्रचारक हैं आजमगढ़ के आतंकवादी के अब्बाजान

February 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि सपा का साथ आतंकवादियों के साथ। उन्होंने जनता से पूछा कि आतंकवादियों के प्रति जिसकी संवेदना होगी उसको आप समर्थन करेंगे क्या? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीलीभीत और सीतापुर की सेवता विधानसभा में भाजपा के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा पर जोरदार हमला किया।

उन्होंने जनता से कहा कि 2017 से पहले जो सरकार थी उसकी संवेदना गांव के लिए नहीं थी, किसान के लिए नहीं थी, नौजवान के लिए नहीं थी, महिलाओं की सुरक्षा के लिए नहीं थी। योगी ने जनता से कहा कि सपा का साथ आतंकवादियों के साथ। उन्होंने जनता से पूछा कि आतंकवादियों के प्रति जिसकी संवेदना होगी उसको आप समर्थन करेंगे क्या?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीलीभीत की पूरनपुर और बीसलपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। अपनी दोनों ही जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर प्रहार किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी समाजवादी पार्टी (सपा) का हाथ आतंकवादियों के साथ है। इस पार्टी का प्रचार एक आतंकी का परिवार भी कर रहा है। बहुजन समाज पार्टी (सपा), कांग्रेस और सपा के नेता कोरोना काल खंड में जनता का हालचाल जानने में रुचि नहीं ली।

इस पार्टियों ने कोरोना से जान बचाने वाले वैक्सीन को लेकर लोगो को गुमराह करने का प्रयास किया, ऐसा करने वाले अवसरवादी दलों को मुंहतोड़ जवाब दीजिये। पीलीभीत की जनता से यह अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा जैसे दल यूपी को लूटते थे, जबकि हमारी सरकार जनता का सहारा बनकर उनकी मदद करती है। प्रदेश की खुशहाली के लिए भाजपा जरूरी है। हमारा साथ दें और पीलीभीत की चारों सीटों से भाजपा के प्रत्याशियों का समर्थन करें।

कहा कि यूपी विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा। पीलीभीत में मेडिकल कॉलेज बन रहा है, दशकों पुराना यह सपना साकार हो रहा है। यहां रामलीला का शानदार मैदान आपको मिल गया। अगली बार इसका सुंदरीकरण आपको और भी देखने को मिलेगा। पीलीभीत की अपनी दोनों जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के इन कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आप देख सकते हैं, फर्क साफ है 2017 से पहले जो सरकार थी, उसके शासन में अराजकता थी। अपराधियों और आतंकवादियों के मुकदमे वापस होते थे। यह कहते हुए मुख्यमंत्री कहा कि अहमदाबाद के एक न्यायालय में 38 आतंकवादियों को सजा दी है, फांसी की सजा दी गई।

कुछ को आजीवन कारावास की सजा दी गई। इनमें कुछ आतंकी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, उनमें से एक आतंकी का परिवार समाजवादी पार्टी का प्रचार कर रहा है। यह बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अनुमान लगा सकते हैं कि सपा वहीं है। सपा का साथ आतंकवादियों के साथ पहले भी था और अभी भी है। जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी थी तो उस सरकार ने पहला काम दर्जन भर आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने का काम किया था। और अभी भी सपा का प्रचार एक आतंकवादी का परिवार कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ये लोग रामभक्तों पर गोली चलाते थे, हम भगवान राम का भव्य मंदिर बना रहे हैं। यह काम सपा, बसपा और कांग्रेस कर सकती थी क्या? नहीं कर सकती थी, भाजपा की डबल इंजन की सरकार यह कार्य कर रही है। वर्ष 2017 में हमारी सरकार बनी तो हमने पहला काम अन्नदाता किसानों का कर्ज माफ करने का काम किया। पीलीभीत 53 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ हुआ था।

योगी ने कहा कि कल अहमदाबाद के एक न्यायालय के फैसले से स्पष्ट हो जाता है कि अहमदाबाद के सीरियल ब्लास्ट में जो सैकड़ों लोग मारे गये थे और जो आतंकवादी उस घटना को अंजाम देने वाले थे। उसमें से कुछ उत्तर प्रदेश के भी थे। उत्तर प्रदेश के आतंकवादियों में से आजमगढ़ के एक आतंकवादी के पिता, यानि उसके अब्बाजान समाजवादी पार्टी के प्रचारक हैं।

कहा कि समाजवादी सरकार ने 2012 में क्या किया था। सारे आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने का काम किया था। उनकी संवदेना आतंकवादियों के प्रति है और भाजपा की सरकार जब सत्ता में आई तो 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ के कर्ज माफी का जो निर्णय किया था उसको पूरा करके दिखाया।

सीएम योगी ने कहा कि प्रथम दो चरण के मतदान ने साबित कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत की सरकार बना रही है। प्रचंड बहुत की सरकार ही मजबूत सरकार होती है। मजबूत सरकार का मतलब होता है विकास की योजनाओं को मजबूती से करने वाली। जिसके एक हाथ में विकास की छड़ी लेकिन दूसरे हाथ में माफियाओं की छाती पर चढ़ाने के लिए बुलडोजर का स्टेयरिंग हो। तो विकास एक नई ऊंचाईयों पर पहुंचता हुआ दिखाई देगा।

(आईएएनएस)