आप प्रवक्ता : केजरीवाल सरकार की नीतियों की नकल कर रहे सावंत

October 9th, 2021

हाईलाइट

  • आप सरकार की नीतियों की नकल करने की आदत है
  • बीजेपी के कॉपी करने की भी बुद्धि नहीं है।

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जुबानी जंग भी तेज हो गई है। वहीं, गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर अपनी सरकार आपल्या दारी आउटरीच कार्यक्रम के साथ तटीय राज्य में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार के सरकारी सेवाओं के मॉड्यूल की नकल करने का आरोप लगाया।

गोवा के पणजी में प्रेस कांफ्रेंस में आप के प्रवक्ता वाल्मीकि नाइक ने कहा, सरकार आपल्या दारी (आपके दरवाजे पर सरकार) की अवधारणा को दिल्ली सरकार की सरकारी सेवाओं के दरवाजे पर डिलीवरी से कॉपी किया गया है, लेकिन यह आप की अवधारणा की पैरोडी है, जिसे दिल्ली में लागू किया गया है।

सरकार आपल्या दारी की अवधारणा में विभिन्न उप जिलों में सरकारी कार्यों का आयोजन शामिल है, जहां शिकायतों के साथ-साथ सरकारी सेवाओं के लिए आवेदनों पर मुख्यमंत्री और शीर्ष नौकरशाहों के साथ सरकारी अधिकारियों द्वारा मौके पर ही कार्रवाई की जाती है। नाइक ने भाजपा पर सरकार के आउटरीच कार्यक्रम का राजनीतिकरण करने का भी आरोप लगाया, जिसे 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से कुछ महीने पहले पेश किया गया था।

नाइक ने कहा, कार्यक्रम वास्तव में पिछले 10 वर्षों में गोवा सरकार की विफलता को बताना है। इन आउटरीच बैठकों के माध्यम से भाजपा को बढ़ावा देने के लिए सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है। नाइक ने कहा, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को आप सरकार की नीतियों की नकल करने की आदत है, लेकिन उनके पास उन्हें ठीक से कॉपी करने की भी बुद्धि नहीं है।

(आईएएनएस)