दो दिवसीय दौरा: सिंधिया, प्रधान बंगाल के दौरे के दौरान राज्य भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • सिंधिया रविवार को दम दम के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए शनिवार से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर होंगे।भाजपा के एक राज्य समिति के सदस्य ने नाम ना छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि सिंधिया का दौरा राज्य नेतृत्व के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्हें दम दम लोकसभा क्षेत्र सौंपा गया है, जहां से लगातार दो बार भाजपा प्रतिनिधि चुने गए थे।

कोलकाता के बाहरी इलाके में एक पूर्व शरणार्थी बहुल लोकसभा क्षेत्र दमदम, 1977 से एक पारंपरिक वामपंथी गढ़ रहा है, जब वाम मोर्चा सरकार पहली बार सत्ता में आई थी।हालांकि, लाल किले के पतन के पहले संकेत 1998 में दिखाई देने लगे, जब भाजपा के तपन सिकदर वहां से चुने गए और 1999 में भी सीट बरकरार रखी। हालांकि, 2004 में सीपीआई (एम) ने निर्वाचन क्षेत्र को फिर से हासिल कर लिया। 2009 के बाद से, तृणमूल ने महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्रों पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। सौगत रॉय 2009, 2014 और 2019 में लगातार तीन बार वहां से निर्वाचित हुए हैं।

राज्य समिति के सदस्य ने कहा, पार्टी नेतृत्व को लगता है कि दम दम को 2024 में पार्टी द्वारा फिर से हासिल किया जा सकता है और इसलिए सिंधिया को विशेष रूप से दमदम में पार्टी संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया की देखरेख के लिए सौंपा गया है। खबर है कि सिंधिया शनिवार सुबह कोलकाता पहुंचेंगे और सबसे पहले दम दम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार, सिंधिया जनसंपर्क अभ्यास के रूप में हाल ही में उद्घाटन किए गए सियालदह मेट्रो स्टेशन का भी दौरा करेंगे।

सिंधिया रविवार को दम दम के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। वह रविवार शाम दिल्ली लौटने से पहले खरदाह रामकृष्ण मिशन का भी दौरा करेंगे। हालांकि, राज्य भाजपा नेतृत्व ने अभी तक प्रधान के कार्यक्रम को निर्दिष्ट नहीं किया है। राज्य समिति के सदस्य ने कहा, शुरूआती योजनाओं के अनुसार, प्रधान का कार्यक्रम मुख्य रूप से उत्तरी कोलकाता तक ही सीमित रहेगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...