केवडिया के लिए सीप्लेन सेवाएं अप्रैल 2021 से बंद है

Seaplane services to Kevadia have been suspended since April 2021: Gujarat government
केवडिया के लिए सीप्लेन सेवाएं अप्रैल 2021 से बंद है
गुजरात सरकार केवडिया के लिए सीप्लेन सेवाएं अप्रैल 2021 से बंद है
हाईलाइट
  • केवडिया के लिए सीप्लेन सेवाएं अप्रैल 2021 से बंद है: गुजरात सरकार

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी और ड्रीम प्रोजेक्ट, अहमदाबाद से केवडिया तक सी प्लेन सेवाएं पूरे एक साल तक भी सफलतापूर्वक उड़ान नहीं भर सकीं, जैसा कि गुजरात सरकार ने गुरुवार को राज्य विधानसभा के चालू बजट सत्र में स्वीकार किया।

सरकार ने यह भी कहा कि सेवाओं को फिर से शुरू करने के कोई स्पष्ट संकेत नहीं हैं।

गुजरात में सी प्लेन सेवाओं पर कांग्रेस विधायकों द्वारा पूछे गए सवालों पर, परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने सदन में स्वीकार किया कि 10 अप्रैल, 2021 से हवाई सेवा प्रदाता द्वारा सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

गांधीनगर उत्तर विधायक सीजे चावड़ा द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में, मंत्री ने जवाब दिया कि राज्य सरकार ने समुद्री विमान सेवाओं के लिए 7.77 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए थे और यह 10 अप्रैल, 2021 से शुरू नहीं हुआ है। सरकार सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार कर रही है और जल्द ही इसके लिए निविदा जारी की जाएगी।

सीप्लेन सेवाएं, प्रधानमंत्री की एक बहुप्रचारित और एक पालतू परियोजना, (जिन्होंने 31 अक्टूबर, 2020 को बहुत धूमधाम से इसका उद्घाटन किया था) को इसके लॉन्च के केवल दो महीने के भीतर रोकना पड़ा, क्योंकि विमान सेवाओं के लिए मालदीव भेजा गया था और यह 47 दिनों के लिए विदेशी भूमि पर तैनात था।

पिछले दो वर्षों में गुजरात सरकार द्वारा शुरू की गई हेलीकॉप्टर सेवाओं में कितने यात्रियों ने यात्रा की है, इस सवाल पर विरजी थुम्मर ने जवाब दिया कि एक भी यात्री ने यात्रा नहीं की है।

गुजरात सरकार ने पिछले साल अहमदाबाद से हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी और वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (वीजीजीएस) 2022 से पहले इसे कार्यात्मक बनाने की योजना थी, जो 10 से 12 जनवरी तक होने वाली थी। बढ़ते कोविड मामलों के कारण वीजीजीएस 2022 को स्थगित करना पड़ा।

वाव निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जेनी ठाकोर के जवाब में मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने नवंबर 2019 में 197.90 करोड़ रुपये की लागत से एक नया हवाई जहाज खरीदा था।

आईएएनएस

Created On :   24 March 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story