शाह ने ओवैसी से सुरक्षा कवर स्वीकार करने का अनुरोध किया

Shah requests Owaisi to accept security cover
शाह ने ओवैसी से सुरक्षा कवर स्वीकार करने का अनुरोध किया
नई दिल्ली शाह ने ओवैसी से सुरक्षा कवर स्वीकार करने का अनुरोध किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी से केंद्रीय सुरक्षा कवर लेने का अनुरोध किया। हाल ही में ओवैसी ने आरोप लगाया था कि उनके उनकी कार पर किसी ने फायरिंग की है और उनकी जान बाल-बाल बची है, जिसके बाद गृह मंत्री शाह ने उनसे कड़ी सुरक्षा कवर लेने का अनुरोध किया है। 3 फरवरी को ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की घटना पर सोमवार को राज्यसभा में बयान देते हुए अमित शाह ने आगे कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

शाह ने अपने बयान में कहा, यूपी के पिलखुआ पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और स्थानीय पुलिस मामले की पूरी गंभीरता और सूक्ष्मता से जांच कर रही है। दो अज्ञात लोगों ने ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की थी। इस हमले में उन्हें कोई चोट नहीं आई, लेकिन उसके वाहन के निचले हिस्से पर गोली के 3 निशान थे। उन्होंने कहा कि ओवैसी पर हमले के तीन लोग गवाह हैं और इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि ओवैसी का हापुड़ में कोई नियोजित कार्यक्रम नहीं था और जिला अधिकारियों को उनकी यात्रा के बारे में सूचित नहीं किया गया था। शाह ने कहा, हमने उनके सुरक्षा खतरे का आकलन किया है और उन्हें सुरक्षा देने का फैसला किया है। मैं उनसे सुरक्षा कवर स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

गृह मंत्री ने अपने बयान में आगे कहा, मैं उनसे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा कवर लेने का अनुरोध करता हूं, जिसमें उनके पास दिल्ली और तेलंगाना में बुलेट प्रूफ कार और चौबीसों घंटे सुरक्षा कवर होगा। 4 फरवरी को, केंद्र ने एआईएमआईएम प्रमुख को मेरठ से दिल्ली लौटते समय हुई गोलीबारी की घटना के बाद जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी। फायरिंग की घटना 3 फरवरी, 2022 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक टोल प्लाजा पर हुई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Feb 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story