शिंदे गुट ने उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग को 3 नए चुनाव चिन्ह भेजे

Shinde faction sent 3 new election symbols to the Election Commission before the by-election
शिंदे गुट ने उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग को 3 नए चुनाव चिन्ह भेजे
महाराष्ट्र शिंदे गुट ने उपचुनाव से पहले चुनाव आयोग को 3 नए चुनाव चिन्ह भेजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई में अंधेरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर एकनाथ शिंदे गुट ने चुनाव आयोग (ईसी) को 3 नए चुनाव चिन्ह भेजे हैं। एक दिन पहले चुनाव आयोग ने गदा समेत उनके 3 प्रतीकों को खारिज कर दिया था। अंतिम फैसला मंगलवार को होने की उम्मीद है।

यह आगामी अंधेरी विधानसभा उपचुनाव में शिवसेना के नाम और उसके प्रतीक, धनुष और तीर के उपयोग पर अंतरिम प्रतिबंध लगाने के चुनाव आयोग के फैसले का अनुसरण करता है, यही वजह है कि दोनों गुटों को नए नाम और प्रतीक आवंटित किए जा रहे हैं।

चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट का नाम बालासाहेबंची शिवसेना और उद्धव ठाकरे गुट का नाम शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) रखा है। ठाकरे की पार्टी को मशाल चिन्ह आवंटित किया गया है।सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट द्वारा भेजे गए नामों में सूर्य, पीपल का पेड़ और ढाल-तलवार शामिल हैं। नाम पूरी तरह से जांच के बाद और नि: शुल्क प्रतीकों की सूची के अनुसार आवंटित किया जाएगा।जब शिंदे गुट ने पहले गदा और त्रिशूल मांगा तो चुनाव आयोग ने धार्मिक प्रतीकों को आवंटित करने से इनकार कर दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story