पूर्व मंत्री की घर-वापसी से विदर्भ में शिवसेना (यूबीटी) की ताकत बढ़ी

Shiv Senas (UBT) strength in Vidarbha increased due to ex-ministers return home
पूर्व मंत्री की घर-वापसी से विदर्भ में शिवसेना (यूबीटी) की ताकत बढ़ी
महाराष्ट्र पूर्व मंत्री की घर-वापसी से विदर्भ में शिवसेना (यूबीटी) की ताकत बढ़ी

 डिजिटल डेस्क,मुंबई। विदर्भ क्षेत्र में पार्टी की संभावनाओं को बढ़ावा देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री संजय देशमुख ठाणे के एक अन्य नेता संजय घाडिगोंकर के साथ शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) में फिर से शामिल हो गए। पार्टी अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

दोनों पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए, उन्होंने हाल के हफ्तों में पार्टी में शामिल हुए कई अन्य लोगों की उपस्थिति में गुरुवार दोपहर को अपनी कलाई पर शिव-बंधन बांधा। देशमुख यवतमाल के डिग्रास से दो बार विधायक रहे, जहां से पूर्व पार्टी के मजबूत नेता संजय राठौड़ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विद्रोही समूह में शामिल हो गए थे, जिसे अब बालासाहेबंची शिवसेना के नाम से जाना जाता है।

राठौड़, वर्तमान में एफडीए मंत्री, डिग्रास सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और अनुभवी राजनेता देशमुख का शिवसेना (यूबीटी) में प्रवेश अगले चुनावों में और विदर्भ क्षेत्र में भी, जो अब भारतीय जनता पार्टी के प्रभाव में है, उनके लिए एक कठिन चुनौती बन सकता है। पार्टी में उनका स्वागत करते हुए, ठाकरे ने उनसे पूर्वी महाराष्ट्र क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने का आग्रह किया और कहा कि वह जल्द ही प्रसिद्ध पोहरादेवी मंदिर जाएंगे, जो बंजारा समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल है।

इस अवसर पर बोलते हुए, ठाकरे ने कहा कि विभिन्न पृष्ठभूमि, जाति और धर्म के लोग उनकी पार्टी में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वह जून में जो हुआ (महा विकास अघाड़ी सरकार का पतन) से नाखुश हैं। वह हमें कड़ी टक्कर देने के लिए कह रहे हैं, वह हमारा समर्थन करेंगे क्योंकि यह देश में लोकतंत्र को बचाने का एक प्रयास होगा। मुझे या पार्टी को जो भी हो, यह आपको तय करना है। लेकिन देश का क्या होगा क्या लोकतंत्र होगा - यही सवाल हम सभी को पूछना चाहिए।

देशमुख ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत 1998 में तत्कालीन शिवसेना के साथ की थी, जब राठौड़ पार्टी के जिला प्रमुख थे। वह 1999 के विधानसभा चुनाव में एक बागी के रूप में जीतने के लिए पार्टी के खिलाफ गए, और 2004 में इस उपलब्धि को दोहराया। हालांकि राठौड़ और देशमुख दोनों एक समय पर करीबी दोस्त थे, अब वह विरोधी खेमों में कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story