शिवराज ने मानी पीएम नरेंद्र मोदी की बात तो प्रदेश में 80 रुपये से भी सस्ता होगा पेट्रोल!

Shivraj accepted PM Narendra Modis talk, petrol would be cheaper than Rs 80 in the state!
शिवराज ने मानी पीएम नरेंद्र मोदी की बात तो प्रदेश में 80 रुपये से भी सस्ता होगा पेट्रोल!
 एमपी में सस्ता होगा पेट्रोल! शिवराज ने मानी पीएम नरेंद्र मोदी की बात तो प्रदेश में 80 रुपये से भी सस्ता होगा पेट्रोल!

 डिजिटल डेस्क भोपाल।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सभी राज्यों की सरकारों से पेट्रोल -डीजल में वैट घटाने की बात की थी। उन्होनें सभी राज्य सरकारों से कहा था कि वैट घटाकर वह जनता को राहत दे सकते है। जिसके बाद से माना जा रहा है कि कई राज्य इस पर भारी मात्रा में कटौती कर सकते है। वहीं अगर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार प्रधानमंत्री की बात मानती है तो वर्तमान कीमतों में भारी गिरावट देखी जा सकती है। 
 

 प्रदेश में पेट्रोल-डीजल में 2 अलग- अलग तरह से वेट लगता है वहीं एक फीसदी सेस भी अलग से जोड़ा जाता है। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो प्रदेश में पेट्रोल के 1 लीटर के दाम में लगभग 50 रुपये का टैक्स लगता है। जिसमें केंद्र और राज्य दोनों का हिस्सा होता है। बता दें 2023 में मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव होना है जिसको ध्यान में रखते हुए भी शिवराज सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी कर सकती है। 

प्रदेश की बीजेपी सरकार अगर पीएम मोदी की बातों को मानती है और  इनके टैक्स  में भारी कटौती करती है तो इनके दामों में भारी गिरावट देखी जा सकती है। माना जा रहा है कि शिवराज सरकार वैट पर भारी कटौती करती है तो पेट्रोल प्रदेश में 80 रूपये प्रति लीटर से भी कम दाम में मिल सकता है। 


 बता दें गुरूवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 118.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 101.16 रुपए प्रति लीटर में बेचा जा रहा है। ग्वालियर में पेट्रोल की 118.04 रुपए और डीजल की 101.06 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।   इंदौर में पेट्रोल 118.18 और डीजल की कीमत 101.22 रुपए  प्रति लीटर है. वहीं   जबलपुर में पेट्रोल 118.13 प्रति लीटर और डीजल के दाम प्रति लीटर 101.17 रुपए हैं। 


 

Created On :   28 April 2022 3:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story