शिवराज ने छिंदवाड़ा में सिंचाई योजना पर अफसरों की लगाई क्लास

Shivraj organized a class for officers on irrigation scheme in Chhindwara
शिवराज ने छिंदवाड़ा में सिंचाई योजना पर अफसरों की लगाई क्लास
मध्यप्रदेश शिवराज ने छिंदवाड़ा में सिंचाई योजना पर अफसरों की लगाई क्लास
हाईलाइट
  • शिवराज ने छिंदवाड़ा में सिंचाई योजना पर अफसरों की लगाई क्लास

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा,। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों आक्रामक अंदाज में हैं, वे शुक्रवार को भी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के क्षेत्र छिन्दवाड़ा के बिछुआ में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम मंे सख्त ही नजर आए। उन्हांेने सिंचाई परियोजना केा लेकर अफसरों की क्लास लगा डाली और चेताया कि छिन्दवाड़ा सिंचाई कॉम्पलेक्स में पाईपलाइन डाले बिना अगर भुगतान हुआ, तो मैं छोड़ूंगा नहीं।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान के पास छिंदवाड़ा जिले की महत्वाकांक्षी सिंचाई परियोजना का मामला सामने आया। इस दौरान ग्रामीणों ने इस परियोजना को जल्दी पूरा करने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने जल संसाधन विभाग के अधिकारी को मंच पर तलब किया और उससे योजना का ब्यौरा मांगा।

जल संसाधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि कच्चा काम हो गया है, इसके साथ ही पाइपों की आपूर्ति जारी है। इस पर मुख्यमंत्री चौहान ने अफसर केा जनसमुदाय के बीच चेताया और कहा कि, छिन्दवाड़ा सिंचाई कॉम्पलेक्स में पाईपलाइन डाले बिना अगर भुगतान हुआ, तो मैं छोड़ूंगा नहीं।

पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रभान सिंह ने भी वन प्रकरणों केा जल्दी निपटाने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री चौहान से कहा कि वन प्रकरणों के निराकरण में विलंब के कारण छिंदवाड़ा सिंचाई कांप्लेक्स के कार्य की गति धीमी है, इस परियोजना के लिए भूमि अर्जन की प्रक्रिया जारी है, वहीं प्रभावितों को जल्दी हस्तांतरण हो जाए तो इस इलाके के पिछड़े व आदिवासी किसान लाभान्वित होगा।

राज्य सरकार द्वारा 2019 में 5470 करोड़ की इस परियोजना को ने मंजूरी दी थी। इस परियोजना में एडवांस पेमेंट का मुद्दा भी उठा था जिस पर कहा गया कि पाईप की आपूर्ति लगातार की जा रही है।

चंद्रभान सिंह का कहना है कि इस परियोजना के पूरा होने से जिले के 628 गांव की 1,90,500 हेक्टयर क्षेत्र को सूक्ष्म सिंचाई पद्धति के माध्यम से सिंचाई सुविधा मिलेगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत करेगी और लापरवाही तथा गड़बड़ करने वालों को छोड़ेगी नहीं। उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर छिन्दवाड़ा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं बिछुआ के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के पटवारी, पंचायत सचिव और सीईओ जनपद पंचायत को अच्छा कार्य करने के लिये बधाई दी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story