सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा, अगर आज हुए लोकसभा चुनाव तो बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में होगा इतनी सीटों का नुकसान!

सर्वे में  चौंकाने वाला खुलासा, अगर आज हुए लोकसभा चुनाव तो बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में होगा इतनी सीटों का नुकसान!
लोकसभा चुनाव को लेकर जनता का मूड सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा, अगर आज हुए लोकसभा चुनाव तो बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में होगा इतनी सीटों का नुकसान!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजनीति आने वाले दिनो में और दिलचस्प होने जा रही है। जहां अगले साल 2023 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं तो वहीं साल 2024 लोकसभा चुनाव पर बीजेपी समेत सभी विपक्षी दलों की नजरें टिकी हुई हैं। उधर, इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। यहां पर बीजेपी सत्ता पर पहले से काबिज है।

पीएम मोदी लगातार दौरा कर जनता को बड़ी-बड़ी सौगात भी दे रहे हैं। आम आदमी की भी पूरी तैयारी के साथ इस चुनाव में उतरेगी। कुल मिलाकर आने वाले दो सालों में देश की राजनीति में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता। इसी बीच एक सर्वे में चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है। जिसमें पूछा गया है कि अगर आज लोकसभा चुनाव हो जाए तो किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी? आइए जानते हैं इस सवाल पर जनता का क्या मूड रहा? 

इन राज्यों में बीजेपी का रहेगा जलवा कायम

सर्वे में जनता का चौंकाने वाला राय सामने आया है। इंडिया टीवी-मैट्रिज़ न्यूज़ कम्युनिकेशन के देशभर में सर्वे कराया गया था और राय ली गई थी कि अगर आज ही लोकसभा चुनाव हो जाएं तो राज्यों में राजनीतिक दलों को कितनी सीटें मिल सकती हैं। इस सर्वे में सामने आया कि गुजराता की 26 सीटों पर एनडीए जीत हासिल करती हुई दिख रही है। बीते लोकसभा में बीजेपी ने इन सभी सीटों पर अपना परचम लहरा चुकी है। मप्र में बीजेपी को एक सीट का फायदा होता दिख रहा है।

बीते लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मप्र की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटें मिली थी. ओपिनियन पोल सर्वे में अगर अभी चुनाव हो तो एक बार फिर बीजेपी को 28 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 10 एनडीए के खाते में और 1 यूपीए के खाते में जाती दिख रही है।

इन राज्यों में चुनावी तैयारी जोरों पर 

गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ता में वापसी के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। मप्र व गुजरात में बीजेपी की सरकार है जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता पर काबिज है। अब सवाल ये उठता है कि अगर ये सर्वे सही रहा तो छत्तीसगढ़ विधानसभा में बीजेपी बेहतरीन प्रदर्शन कर सत्ता में वापसी कर सकती है। सर्वे में जनता का मूड देखते हुए कयास लगाए  जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव के नतीजे भी पलट सकते हैं। 

Created On :   30 July 2022 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story