सिंघु, टिकरी सीमाएं अभी भी बंद, बुराड़ी जाने के लिए अनिच्छुक हैं किसान

Singhu, Tikari borders still closed, farmers reluctant to go to Burari
सिंघु, टिकरी सीमाएं अभी भी बंद, बुराड़ी जाने के लिए अनिच्छुक हैं किसान
सिंघु, टिकरी सीमाएं अभी भी बंद, बुराड़ी जाने के लिए अनिच्छुक हैं किसान
हाईलाइट
  • सिंघु
  • टिकरी सीमाएं अभी भी बंद
  • बुराड़ी जाने के लिए अनिच्छुक हैं किसान

नई दिल्ली, 28 नवंबर (आईएएनएस)। सिंघु और टिकरी में दोनों ओर से यातायात शनिवार को दूसरे दिन भी बाधित रहा, क्योंकि दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे किसान इन अंतरराज्यीय सीमाओं पर हैं और वे बुराड़ी नहीं जाना चाहते हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बसों, ट्रकों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से दिल्ली जा रहे किसानों के कारण यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। दिल्ली सीमा पर इकट्ठे हुए किसानों को केवल बुराड़ी मैदान की ओर जाने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, सिंघु और टिकरी में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे विरोध के लिए मध्य दिल्ली के रामलीला मैदान या जंतर मंतर में जाना चाहते हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुरोध के बाद भी किसान बुराड़ी न जाने के लिए अड़े हुए हैं क्योंकि उन्हें डर है कि इससे उनका तीन कृषि कानूनों के विरोध में केन्द्र के खिलाफ चल रहा आंदोलन कमजोर हो जाएगा। इसी बीच बुराड़ी के निरंकारी मैदान भेजे गए किसानों का एक हिस्सा यह कहकर लौट आया है कि यह उन्हें भ्रमित करने की रणनीति है। एक किसान ने कहा, मैदान में प्रवेश करने के बाद पुलिस हमारे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बाहर नहीं आने दे रही है। हम वहां नहीं जाना चाहते हैं। हम केवल सीमा के प्रवेश/निकास बिंदु पर ही घेराबंदी करेंगे। हम बुराड़ी नहीं जाएंगे।

इस बीच शुक्रवार शाम को बुराड़ी के मैदान में किसानों के शिविर के लिए पानी और अन्य जरूरी सामानों की व्यवस्था की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी विरोध स्थल की देखरेख कर रहे हैं और सिंघू-टिकरी सीमाओं पर लगातार सतर्कता बरती जा रही थी।

एसडीजे/वीएवी

Created On :   28 Nov 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story