महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच करेगी एसआईटी

SIT to probe Mahant Narendra Giris death
महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच करेगी एसआईटी
उत्तर प्रदेश महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच करेगी एसआईटी
हाईलाइट
  • महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच करेगी एसआईटी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि की रहस्यमयी मौत की जांच के लिए 18 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। एसआईटी की अध्यक्षता अंचल अधिकारी (सर्कल ऑफिसर) अजीत सिंह चौहान करेंगे। इसमें चार इंस्पेक्टर, तीन सब इंस्पेक्टर और अन्य पुलिस कर्मी भी शामिल हैं।

एसआईटी महंत की रहस्यमय मौत की विभिन्न कोणों से जांच करेगी। इससे पहले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आश्वासन दिया कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कथित तौर पर लिखे गए सुसाइड नोट की बरामदगी के बाद महंत की मौत की परिस्थितियों की भी एसआईटी द्वारा जांच करने की संभावना है।

लगभग 6 पृष्ठों में लिखे गए कथित सुसाइड नोट से पता चलता है कि महंत बहुत परेशान थे, लेकिन उन्होंने इसमें स्पष्ट रूप से उन घटनाओं का उल्लेख नहीं किया है, जिन्होंने उन्हें यह चरम कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। महंत ने कहा है कि वह उनसे अलग हो चुके शिष्य आनंद गिरि और हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी के कारण परेशान थे, लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   21 Sep 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story