पंजाब में किसानों को दी गई छह सुपर-सीडर मशीनें

Six super seeder machines given to farmers in Punjab
पंजाब में किसानों को दी गई छह सुपर-सीडर मशीनें
पंजाब पंजाब में किसानों को दी गई छह सुपर-सीडर मशीनें

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के छप्पर चिरी खुर्द गांव में शुक्रवार को किसानों को पराली जलाने से रोकने में मदद करने के लिए छह सुपर सीडर मशीनें प्रदान की गईं, जो वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने में मदद करती हैं।

मशीनों को मोहाली विधायक कुलवंत सिंह ने किसानों को सौंपा। इस अवसर पर उपायुक्त अमित तलवार भी मौजूद रहे। सुपर सीडर प्रदान करने वाले मैक्स अस्पताल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पिनाक मौदगिल ने कहा: हमने किसानों को पराली जलाने से रोकने में मदद करने के लिए यह पहल की है।

मैक्स द्वारा ग्यारह और सुपर सीडर मशीनें भी जिला प्रशासन के माध्यम से किसानों को सौंपी जाएंगी। कुलवंत सिंह ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए पर्यावरणविदों और मानवीय संगठनों द्वारा उचित योगदान दिया जा रहा है।

छह सुपर सीडर मशीनों को बहुउद्देशीय कृषि सहकारी समितियों घरुआं, भागो माजरा, दप्पर, कुर्ली, हल्का और मानकपुरपुर सरिद को सौंप दिया गया। ट्रैक्टर और चालक की उपलब्धता, खेत की स्थिति आदि के अधीन प्रति दिन 30-35 एकड़ भूमि के फसल अवशेष के प्रबंधन के लिए एक मशीन पर्याप्त है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story