सपा ने बीजेपी सरकार पर कांग्रेस को अहम चुनौती के तौर पर पेश करने का आरोप लगाया

SP accuses BJP government of presenting Congress as an important challenge
सपा ने बीजेपी सरकार पर कांग्रेस को अहम चुनौती के तौर पर पेश करने का आरोप लगाया
उत्तरप्रदेश सपा ने बीजेपी सरकार पर कांग्रेस को अहम चुनौती के तौर पर पेश करने का आरोप लगाया

 डिजिटल डेस्क,  लखनऊ । समाजवादी पार्टी  ने उत्तर प्रदेश के सियासी ड्रामे के बीच आरोप लगाया है कि योगी आदित्यनाथ सरकार कांग्रेस को बीजेपी के लिए मुख्य चुनौती के तौर पर पेश कर रही है।

अपनी पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर आईएएनएस से सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा के संघर्ष को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। चाहे वह उनकी लखीमपुर खीरी या आगरा यात्रा हो, या उन्हें जानबूझकर हिरासत में लेना हो, ताकि वह इस मुद्दे पर मीडिया का फायदा उठा सकें।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा जानती है कि कांग्रेस एक गैर-खिलाड़ी है और यह समाजवादी पार्टी से ध्यान हटाने के लिए उपयुक्त है, जो इसकी मुख्य चुनौती के रूप में उभरी है। कांग्रेस को मीडिया की सुर्खियां मिल सकती हैं लेकिन वोट नहीं, और यही भाजपा चाहती है।

सपा के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के संघर्ष को पहचानकर और उन्हें हर मौके पर सुर्खियों में लाकर, योगी आदित्यनाथ सरकार कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ाना चाहती है, हालांकि वे जानते हैं कि कांग्रेस उनके लिए कोई चुनौती नहीं है।

समाजवादी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में कहा था कि यह दिखाना भाजपा की रणनीति का हिस्सा है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक प्रमुख खिलाड़ी है।

वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक एस.बी. सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भाजपा बड़ी चतुराई से प्रियंका और कांग्रेस की गतिविधियों को अहमियत दे रही है। उन्होंने कहा कि यह एक ज्ञात तथ्य है कि सीधे मुकाबले में सत्तारूढ़ दल को नुकसान होता है, और जब विपक्ष का वोट बंट जाता है, तो यह सत्तारूढ़ दल के लिए एक फायदा होता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story