यूपी विधानसभा चुनाव 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, बेटी ने किया समर्थन

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को उस वक्त हिंसा भड़क गई, जब रोड शो के दौरान सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमलावरों ने हमला कर दिया। खालवा पट्टी गांव में हुए पथराव में पूर्व मंत्री के काफिले के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मौर्य ने जहां भाजपा समर्थकों पर उन्हें मारने के इरादे से हमला करने का आरोप लगाया, वहीं भाजपा नेताओं ने कहा कि हमले की शुरुआत मौर्य के लोगों ने की थी।

यहां से सुरेंद्र सिंह कुशवाहा भाजपा के उम्मीदवार हैं। भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य, जो स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं, अपने पिता के समर्थन में सामने आईं और कहा, भाजपा शांति, दंगा मुक्त राज्य की बात करती है, लेकिन भाजपा उम्मीदवार ने मेरे पिता पर हमला किया, जो चमत्कारिक रूप से बच गए। मैं अपील करता हूं कि फाजिलनगर के लोग मेरे पिता को वोट देकर अपना समर्थन दिखाएं। जनता 3 मार्च को भाजपा को सबक सिखाएगी।

यह पहली बार है, जब संघमित्रा ने अपने पिता की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। उन्होंने आगे कहा, मेरे पिता यह दावा नहीं कर रहे हैं कि उन पर हमला किया गया। यह सड़क पर दिखाई देता है। कारें कैसे टूट जाती हैं? लोगों के सिर से कितना खून बह रहा है। लोगों के पैर कैसे टूट गए। मेरे पिता कैसे घायल हो गए?

स्वामी प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि उनके रोड शो का रास्ता रिटर्निग ऑफिसर ने तय किया था। उन्होंने कहा, एक सुनियोजित साजिश के तहत, भाजपा के लोगों ने लाठी, डंडों, हथियारों और पत्थरों से सामूहिक हमला किया। मेरे ड्राइवर के कान का एक हिस्सा फट गया और गिर गया। सैकड़ों वाहन टूट गए। साथ ही, सैकड़ों कार्यकर्ता बुरी तरह घायल हुए हैं।

(आईएएनएस)