ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता : भाजपा विधायक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
असम ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता : भाजपा विधायक

डिजिटल डेस्क,  गुवाहाटी। असम के भाजपा विधायक रूपज्योति कुर्मी ने गुरुवार को कहा कि ताजमहल प्यार की निशानी नहीं हो सकता।

कुर्मी ने दावा किया, शाहजहां ने अपनी चौथी पत्नी मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था। हालांकि, मुमताज की मौत के बाद उसने तीन महिलाओं से शादी की।

उन्होंने कहा, मुमताज की मौत के बाद शाहजहां तीन अन्य महिलाओं से कैसे शादी कर सकता था, अगर वह वास्तव में उससे प्यार करता था? इससे पहले भाजपा विधायक ने ताजमहल और कुतुब मीनार को गिराने की मांग की थी।

12वीं कक्षा के लिए इतिहास, नागरिक शास्त्र और हिंदी के पाठ्यक्रम में बदलाव के मद्देनजर कुर्मी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुगलकालीन निर्मित दो स्मारकों को गिराने की अपील की।

उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि ताजमहल और कुतुब मीनार को तुरंत गिराया जाए। इन दोनों स्मारकों की जगह दुनिया के सबसे खूबसूरत मंदिरों का निर्माण किया जाना चाहिए।

विधायक ने कहा, मैं यह भी अपील करता हूं कि इन दोनों मंदिरों की वास्तुकला ऐसी होनी चाहिए कि कोई अन्य स्मारक उनके करीब न आ सके।

कुर्मी ने आगे कहा कि वह कम से कम अपनी डेढ़ साल की तनख्वाह मंदिरों के निर्माण के लिए दान करने को तैयार हैं। इससे भारी विवाद हुआ और कांग्रेस नेता ने भाजपा विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story