पर्यटन को सूर्य-रेत-समुद्र से आगे ले जाएं : गोवा के मुख्यमंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पणजी पर्यटन को सूर्य-रेत-समुद्र से आगे ले जाएं : गोवा के मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क,पणजी। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा कि यह गोवा के लोगों की जिम्मेदारी है कि वे पर्यटन क्षेत्र को सन-सैंड-सी अवधारणा से आगे ले जाएं, जिसके लिए सरकार बुनियादी ढांचा तैयार करने में मदद कर सकती है। सावंत वन विकास निगम द्वारा आयोजित कैश फेस्टिवल के दौरान बोल रहे थे, जिसकी उन्होंने घोषणा की कि यह एक वार्षिक कार्यक्रम होगा।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि राज्य में आने वाले पर्यटक भी इस दो दिवसीय उत्सव में शामिल होंगे। इससे गोवा के काजू उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। सावंत ने कहा, पहले पर्यटन की अवधारणा केवल सन-सैंड-सी थी, अब हमें इस अवधारणा को इससे आगे ले जाना है। यह केवल सरकार नहीं कर सकती है, राज्य के लोगों को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। हम बुनियादी ढांचे का निर्माण कर सकते हैं। हालांकि दूरदराज के क्षेत्रों में पर्यटन गतिविधियों को पीपीपी मॉडल से बनाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिक्री बढ़ाने के लिए कुनबी साड़ी और शाल के निर्माण को बढ़ावा देने और इसके प्रचार-प्रसार की जरूरत है। कुनबी जनजाति की एक पारंपरिक पोशाक शैली कुनबी साड़ी, पुर्तगालियों द्वारा गोवा पर कब्जा करने से पहले ही अस्तित्व में थी। कुनबी साड़ी को जीवन का एक पट्टा मिला, जब प्रख्यात गोवा के फैशन डिजाइनर स्वर्गीय वेंडेल रॉड्रिक्स ने फैशन रैंप पर इसका प्रचार किया। सावंत ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में गोवा के कारीगरों और हस्तकला को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story