तमिलनाडु सीबी-सीआईडी और लोगों से पूछताछ करेगी

Tamil Nadu CB-CID to interrogate more people
तमिलनाडु सीबी-सीआईडी और लोगों से पूछताछ करेगी
कोडनाड एस्टेट हत्याकांड तमिलनाडु सीबी-सीआईडी और लोगों से पूछताछ करेगी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) जल्द ही कोडनाड एस्टेट हत्या मामले में कुछ और लोगों से पूछताछ करेगी। 24 अप्रैल, 2017 को कोडानाड एस्टेट में चोरी की कोशिश हुई, जब लोगों का एक समूह परिसर में घुस गया। यह घटना तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के चार महीने बाद और उनकी सहयोगी वी.के. शशिकला की गिरफ्तारी के दो महीने बाद हुई थी। पुलिस के मुताबिक, 23 अप्रैल, 2017 को 11 लोगों ने कोडनाड एस्टेट में घुसकर एस्टेट के गार्ड ओम बहादुर की हत्या कर दी थी। एक अन्य गार्ड कृष्णा थापा पर हमला किया गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। चोर 10 कीमती घड़ियां समेत अन्य सामान लेकर फरार हो गए।

इस घटना के सिलसिले में गुरुवार को सीबी-सीआईडी की एक विशेष टीम ने पुलिस उपाधीक्षक कनगराज के आवासीय क्वार्टर पर छापेमारी की कनगराज अन्नाद्रमुक महासचिव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी के पूर्व सुरक्षा अधिकारी थे। सीबी-सीआईडी टीम ने कनगराज से तीन घंटे तक पूछताछ की और उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। कोडानाड एस्टेट तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में 900 एकड़ की विशाल संपत्ति है और जयललिता और शशिकला के संयुक्त स्वामित्व में है।

जयललिता के पूर्व चालक और कोडनाड चोरी में आरोपी नंबर एक कनकराज, चोरी के पांच दिन बाद सलेम-चेन्नई राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में मारे गए थे। उसी समय, दूसरे आरोपी केवी सायन और उसके परिवार की पलक्कड़ में दुर्घटना हो गई जब एक ट्रक ने उस कार को टक्कर मार दी, जिसमें वह और उसका परिवार यात्रा कर रहे थे। हादसे में सायन की पत्नी और बेटी की मौत हो गई थी। इसके कुछ महीने बाद कोडनाड एस्टेट के मुनीम दिनेश कुमार ने आत्महत्या कर ली थी। द्रमुक ने 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए अपने चुनाव अभियान में कहा था कि अगर वह तमिलनाडु में फिर से सत्ता में आती है, तो वह कोडानाड एस्टेट मामले की विस्तृत जांच करेगी। कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने फिर से जांच का आदेश दिया और सीबी-सीआईडी की एक विशेष टीम गठित की गई।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 April 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story