तमिलनाडु के किसानों ने सरकार से राशन की दुकानों से गन्ना वितरित करने की मांग की

Tamil Nadu farmers demand government to distribute sugarcane from ration shops
तमिलनाडु के किसानों ने सरकार से राशन की दुकानों से गन्ना वितरित करने की मांग की
चेन्नई तमिलनाडु के किसानों ने सरकार से राशन की दुकानों से गन्ना वितरित करने की मांग की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के गन्ना किसानों ने मांग की है कि राज्य सरकार सीधे किसानों से गन्ना खरीद कर पोंगल के दौरान राशन की दुकानों के माध्यम से वितरित करे। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले वर्षों के दौरान राशन की दुकानों के माध्यम से गन्ना वितरित किया था और यदि इस सीजन में इसे वितरित किया जाता है, तो इससे किसानों को बहुत लाभ होगा।

किसानों ने अपनी मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए 27 दिसंबर को सचिवालय के सामने बड़ा धरना देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि राज्य का सबसे बड़ा फसल उत्सव पोंगल 15 से 18 जनवरी के बीच मनाया जा रहा है।

तमिलनाडु किसान संरक्षण संघ के अध्यक्ष आर. शनमुगसुंदरम ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सरकार ने पोंगल त्योहार के लिए राशन की दुकानों के माध्यम से वितरण के लिए पिछले वर्ष के दौरान भारी मात्रा में गन्ने की खरीद की थी।

उन्होंने कहा कि इससे किसानों को काफी मदद मिली है क्योंकि किसानों की आजीविका सुरक्षित हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि इस साल पोंगल उपहार पैकेट के माध्यम से वितरण के लिए गन्ना खरीदा जाएगा या नहीं।

किसान संघ के नेता ने कहा कि किसानों ने गन्ना उगाने के लिए प्रति एकड़ लगभग 2 लाख रुपये खर्च किए हैं और अगर सरकार खरीद नहीं कर रही है तो इससे किसानों की हालत खराब हो जाएगी क्योंकि कर्ज बढ़ना शुरू हो जाएगा। गन्ना किसानों ने राज्य सरकार से राज्य भर से उत्पाद खरीदने और इसे केवल कुछ क्षेत्रों तक सीमित न रखने की मांग की क्योंकि इससे केवल उस क्षेत्र के किसानों को लाभ होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Dec 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story