तमिलनाडु एचआर एंड सीई ने नटराज मंदिर, चिदंबरम को भेजा नोटिस

तमिलनाडु एचआर एंड सीई ने नटराज मंदिर, चिदंबरम को भेजा नोटिस
तमिलनाडु एचआर एंड सीई ने नटराज मंदिर, चिदंबरम को भेजा नोटिस
तमिलनाडु तमिलनाडु एचआर एंड सीई ने नटराज मंदिर, चिदंबरम को भेजा नोटिस
हाईलाइट
  • प्रबंधन नियमों का पालन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर एंड सीई) विभाग, (जो राज्य के सभी प्रमुख मंदिरों के प्रशासन को नियंत्रित करता है) ने नटराज मंदिर के दीक्षितों, चिदंबरम को नोटिस भेजकर उनसे 7 और 8 जून को मंदिर के खातों और संपत्ति का विवरण जांच के लिए तैयार रखने को कहा है।

बता दें कि मंदिर के कनागा सभाई में दर्शन फिर से शुरू करने के आदेश जारी करने के लिए एचआर एंड सीई विभाग से दीक्षित पहले से ही नाराज हैं। एचआरएंडसीई ने नटराज मंदिर के सामान्य दिक्षितों को अपने नोटिस में कहा कि जांच समिति मंदिर के प्रबंधन के संबंध में प्राप्त याचिकाओं पर गौर करेगी, यह जांचने के लिए कि क्या प्रबंधन नियमों का पालन कर रहा है और उस पर सुझाव देगा।

नोटिस 26 मई को एचआर एंड सीई कुड्डालोर जिला सहायक निदेशक और जांच समिति समन्वयक सी जोथी द्वारा जारी किया गया था। एचआर एंड सीई के सूत्रों के अनुसार, नोटिस, अरुल्मिगु सभानगर मंदिर या नटराज मंदिर के महासचिव दीक्षितर की परिषद को जारी किया गया है। नोटिस में, एचआर एंड सीई विभाग ने दीक्षितर परिषद को निर्देश दिया है, जो मंदिर के दिन-प्रतिदिन के मामलों का प्रबंधन कर रही है, ताकि 2014 से मंदिर की आय और व्यय के बारे में विवरण तैयार रखा जा सके।

नोटिस में ऑडिट रिपोर्ट, मंदिर में किए गए कार्यों का विवरण, पुरातत्व और मानव संसाधन और सीई विभागों से प्राप्त अनुमति और मंदिर के गहने, नकदी और भूमि रिकॉर्ड सहित संपत्ति पर भी जोर दिया गया है। दीक्षितर परिषद के एक पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हमने मानव संसाधन और सीई विभाग के नोटिस के संबंध में कानूनी सलाह के लिए संपर्क किया है। सलाह मिलने के बाद हम जवाब देंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story