तेलंगाना मुख्यमंत्री: के. चंद्रशेखर राव जाएंगे दिल्ली, उग्रवाद प्रभावित राज्यों की बैठक में होंगे शामिल

September 24th, 2021

हाईलाइट

  • तेलंगाना के मुख्यमंत्री शुक्रवार को फिर आएंगे दिल्ली

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों की बैठक में शामिल होने के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचेंगे। इस महीने की दूसरी यात्रा पर दो दिवसीय यात्रा के दौरान, वह राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, वह शुक्रवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे और राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) की बैठक में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ बैठक करेंगे। शेखावत से इस महीने यह उनकी दूसरी मुलाकात होगी। वह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच नदी जल विवाद से संबंधित मुद्दों और कृष्णा और गोदावरी नदियों पर निर्मित परियोजनाओं के नियंत्रण के लिए केंद्र द्वारा जारी अधिसूचना पर चर्चा कर सकते हैं।

रविवार को वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई सभी माओवादी प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में इन राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के भी भाग लेने की उम्मीद है। इन राज्यों के सामने आने वाले सामान्य मुद्दों, जैसे अंतर-राज्यीय संचालन और आपसी तालमेल की समस्याओं पर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक इसलिए महत्व रखती है, क्योंकि यह लगभग तीन वर्षों के अंतराल के बाद आयोजित की जा रही है।

बाद में मुख्यमंत्री केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल से धान खरीद पर चर्चा करेंगे। वह उसी दिन हैदराबाद लौटेंगे। इस महीने की शुरूआत में वह दिल्ली आए थे और वहां एक हफ्ते तक रहे। उन्होंने राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी।

(आईएएनएस)