तेलंगाना कांग्रेस ने शशिधर रेड्डी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

Telangana Congress expels Shashidhar Reddy from the party for 6 years
तेलंगाना कांग्रेस ने शशिधर रेड्डी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला
तेलंगाना सियासत तेलंगाना कांग्रेस ने शशिधर रेड्डी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को एक तरह की एहतियाती कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एम. शशिधर रेड्डी को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। यह घटनाक्रम शुक्रवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के साथ रेड्डी की बैठक के बाद आया है। उनके जल्द ही भगवा पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। तेलंगाना में कांग्रेस विचार मंथन की स्थिति में है, क्योंकि कई नेता पार्टी छोड़कर भाजपा या टीआरएस में शामिल हो रहे हैं। पार्टी विरोधी गतिविधियों को कारण बताते हुए तेलंगाना कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति (डीएसी) ने शनिवार को यहां हुई एक बैठक में यह फैसला लिया।

डीएसी अध्यक्ष चिन्ना रेड्डी द्वारा हस्ताक्षरित एक बयान में कहा गया है, एम शशिधर रेड्डी की स्थिति और पार्टी विरोधी गतिविधियों की प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए टीपीसीसी के डीएसी ने उन्हें छह साल की अवधि के लिए कांग्रेस से निष्कासित करने का निर्णय लिया है।

यूपीए शासन के दौरान रेड्डी राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष थे। वह संयुक्त आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री र्मी चेन्ना रेड्डी के पुत्र हैं। शशिधर रेड्डी चार बार के विधायक तेलंगाना राज्य के गठन के ठीक बाद 2014 में हुआ विधानसभा चुनाव हार गए थे। उन्होंने पूर्ववर्ती पोल पार्टनर तेदेपा के लिए रास्ता बनाने के लिए 2018 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story