दो खेमों में बंटा ट्विटर: पीएम की सुरक्षा में चूक पर दिनभर ट्विटर पर होती रही खींचतान, मोदी और चन्नी के बीच लोगों को याद आए मनमोहन सिंह

January 6th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर गुरूवार को ट्वीटर पर यूजर्स दो खेमों में बंटा हुआ दिख रहा है। ट्वीटर पर अलग-अलग हैशटैग के साथ कुछ यूजर्स मोदी के समर्थन में #कांग्रेस-पर-थूकता-है-भारत तो वहीं कुछ यूजर्स पंजाब सरकार के समर्थन में #मोदी-ड्रामा-बंद-करो नाम से हैशटैग ट्र्रेंड कर रहे हैं। ट्वीटर पर यूजर्स कुछ इस तरह से दे रहें है प्रतिक्रिया।

I am Modi नाम के यूजर्स ने #कांग्रेस_पर_थूकता_है_भारत हैश टैग का समर्थन कर ट्वीट किया। यूजर्स ने एक बैनर ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि कांग्रेस ने देश प्रधानमंत्री की जान के खिलवाड़ किया। बैनर में लिखा था कि पंजाब सरकार ने नहीं की मदद तथा सीएम चन्नी ने फोन नहीं उठाया। जिसकी वजह से पंजाब में 20 मिनट तक फंसा रहा पीएम मोदी का काफिला।

रूपेश सिन्हा नाम के यूजर्स ने #कांग्रेस-ही-कलंक-है और #कांग्रेस-पर-थूकता-है-भारत का समर्थन किया। ट्वीटर पर दोनों ही हैशटैग जबरदस्त ट्रैंड कर रहा है। रूपेश ने एक बैनर भी पोस्ट किया जिसमें लिखा है कि अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया। आगे बैनर में ये  भी लिखा है कि मोदी के यह शब्द कांग्रेस की कब्र खोदेंगे।

ट्वीटर पर बहुत से यूजर्स कांग्रेस के समर्थन में भी उतर और  #साहेब-के-लिए-अंगूर-खट्टे है  और #IndiaStandWithChanni नाम से हैश टैग को ट्रेंड कराया।

वहींं एक गुलफाम आलम नाम के यूजर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी जी को प्रोग्राम में तो सड़क से जाना ही नही था। पंजाब में रैली फ्लॉप हो गयी तो प्रचार के लिए सुरक्षा चूक का ड्रामा शुरू!  यूजर्स ने  #मोदी_ड्रामा_बंद_करो हैशटैग का समर्थन भी किया।

गंगाराम नाम के ट्वीटर यूजर्स ने चन्नी के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी जी आपने क्या सोचा दलित है डर जायेगा, दलितों का रहनुमा चन्नी देश का इकलौता दलित मुख्यमंत्री चन्नी जी जिंदाबाद।

नीतीश जैन नाम के ट्वीटर यूजर्स ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा कि देखें। नारे, एलिवेटेड रोड से लगते हुए और नीचे, जहाँ से वीडियो बनाया गया, वहाँ से लगते हुए। किसान मोदी के काफिले से दूर मुर्दाबाद के नारे लगाते हैं और काफिले से चिपके बीजेपी कार्यकर्ता अपना झंडा फहराते हुए #मोदी ज़िंदाबाद के नारे।

पत्रकार रणविजय सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा कि तब मनमोहन सिंह भी बचकानी बातें कर सकते थे, लेकिन वो गंभीर रहे। देश की सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा रखा।प्रधानमंत्री के पद की गरिमा रखी। अब तो......

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि समझने वाले समझ रहे हैं कि अंतर किस प्रकार का है।

 जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा था। बता दें कि पीएम मोदी का तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका, वहां से भारत-पाक सीमा महज 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं। गौरतलब है कि बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद प्रधानमंत्री सड़क के रास्ते फिरोजपुर के लिए रवाना हुए थे। उनका काफिला बठिंडा-फिरोजपुर फोरलेन से होते हुए निकला था। इसी मामले को लेकर बीजेपी ने पंजाब सरकार को साजिश करार दिया है। 

खबरें और भी हैं...