पत्रकारों को प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

Tripura policeman suspended for torturing journalists
पत्रकारों को प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित
त्रिपुरा पत्रकारों को प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

डिजिटल डेस्क, अगरतला। पुलिस लॉकअप में मंगलवार रात एक फोटो- पत्रकार को प्रताड़ित करने के आरोप में एक पुलिस अधिकारी को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा, विपक्षी माकपा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस और अन्य दलों ने पुलिस कार्रवाई की कड़ी आलोचना की और आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की।

अगरतला प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुबल कुमार डे और सचिव प्रणब सरकार के नेतृत्व में वरिष्ठ संपादकों और पत्रकारों ने बुधवार सुबह से पूर्वी अगरतला थाने और पुलिस मुख्यालय के सामने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया।

सरकार ने कहा कि फोटो-पत्रकार निताई डे को मंगलवार को एक फर्जी मामले और झूठे आरोप पर हिरासत में लिया गया था और पूर्वी अगरतला पुलिस थाने के लॉक अप में प्रताड़ित किया गया था।

सरकार ने कहा, पुलिस की कार्रवाई पूरी तरह से अस्वीकार्य है। पुलिस प्राधिकरण ने पुलिस उप-निरीक्षक अरिंदम रॉय को निलंबित कर दिया है। अब हम अपनी अगली कार्रवाई तय करने के लिए एक बैठक करेंगे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

माकपा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के चार साल से अधिक समय पहले सत्ता संभालने के बाद शुरू हुई अराजकता और अलोकतांत्रिक गतिविधियां अभी भी जारी हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि मंगलवार की घटना भाजपा नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटने का एक और प्रयास है।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने घटना की निंदा की और दोषी पुलिसकर्मियों के लिए सजा और घटना की गहन जांच की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story