भाजपा के घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता, नंदिनी दूध को बढ़ावा देने का वादा

Uniform civil code in BJP manifesto, promises to promote Nandini milk
भाजपा के घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता, नंदिनी दूध को बढ़ावा देने का वादा
कर्नाटक चुनाव भाजपा के घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता, नंदिनी दूध को बढ़ावा देने का वादा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें समान नागरिक संहिता लागू करने और गरीब परिवार को आधा लीटर नंदिनी दूध और तीन एलपीजी गैस सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया गया है। भगवा पार्टी ने इसे प्रजा प्राणलाइक (लोगों का घोषणापत्र) कहा।

नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी, कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिनकुमार कटील और अन्य की उपस्थिति में घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने उगादी, गणेश चतुर्थी और दिवाली के दौरान बीपीएल कार्ड धारकों के लिए मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का आश्वासन दिया है। भाजपा ने पोषण योजना के तहत बीपीएल परिवारों को आधा लीटर नंदिनी दूध मुफ्त देने का वादा किया है। इसने अटल आहार केंद्र के नाम पर नगर निगम की सीमा में कैंटीन का भी प्रस्ताव दिया है।

घोषणापत्र में सरकारी स्कूलों के मानकीकरण की बात भी कही गई है।ॉ पार्टी ने शहरी इलाकों में पांच लाख और ग्रामीण इलाकों में दस लाख घर बनाने का प्रस्ताव रखा है। राशन की दुकानों पर पांच किलो चावल के साथ पांच किलो सिरीधान्य भी बांटा जाएगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, घोषणापत्र के लिए सभी 224 निर्वाचन क्षेत्रों से लोगों की राय ली गई है। उन्होंने कहा, घोषणापत्र तैयार करने के लिए विशेषज्ञों की राय भी ली गई है। यह एक जन-समर्थक घोषणापत्र है। यह प्रजा प्राण जैसा होने वाला है। हम यथार्थवादी रूप से जो संभव है, उसे करने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 May 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story