आपदा में आरोप गिरफ्तारी और विरोध: केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल से प्रेरणा ले रहे हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री

January 4th, 2022

हाईलाइट

  • लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकारों की हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने दावा किया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पश्चिम बंगाल से प्रेरणा ले रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की रणनीति राज्य में काम नहीं करेगी। रेड्डी ने यह टिप्पणी तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष संजय कुमार की गिरफ्तारी पर की है।

रेड्डी ने ट्वीट करते हुए कहा केसीआर पश्चिम बंगाल से प्रेरणा ले रहे हैं! इस तरह की रणनीति उनकी यहां काम नहीं करेगी। तेलंगाना की जनता ऐसा नहीं होने देगी। हैसटैग बीजेपी तेलंगाना ऐसे प्रयासों को विफल कर देगा। हमारे लोगों ने पूर्व में रजाकारों और निजामों के अत्याचार से लड़ाई लड़ी है, अगर जरूरत पड़ी तो वे फिर से इसके लिए तैयार हैं।

तेलंगाना पुलिस ने दावा किया कि राज्य के भाजपा अध्यक्ष को रविवार रात एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रेड्डी ने ट्वीट करते हुए कहा, टीआरएस सरकार राज्य में पार्टी के विकास से डरी हुई है। झूठे आरोप लगाना और हमारे हैसटैग बीजेपी फॉर तेलंगाना अध्यक्ष श्री हैसटैग बंदीसंजय बीजेपी की गिरफ्तारी केसीआर सरकार के अत्याचार का एक उदाहरण है।

संसद के सदस्य तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष को रविवार रात उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब पुलिस ने राज्य सरकार से सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के स्थानांतरण से संबंधित आदेश में संशोधन करने की मांग को लेकर उनके विरोध को विफल कर दिया था। रात भर मनाकोंदूर पुलिस स्टेशन में रखे गए सांसद को सोमवार को करीमनगर शहर के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया।

इससे पहले सोमवार दोपहर को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने गिरफ्तारी को लेकर राज्य सरकार द्वारा लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकारों की हत्या का एक और उदाहरण करार दिया है। उन्होंने कहा यह तेलंगाना सरकार द्वारा लोकतंत्र और संवैधानिक अधिकारों की हत्या का एक और उदाहरण है। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर इस हमले की भाजपा तीखी आलोचना और निंदा करती है।

तेलंगाना के करीमनगर शहर की एक अदालत ने रविवार रात एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमला करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के लिए राज्य भाजपा प्रमुख और सांसद बंदी संजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया।

 

(आईएएनएस)