दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा ऑफिस में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक खत्म, चुनावी तैयारियों पर हुई चर्चा

June 26th, 2021

हाईलाइट

  • विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ऑफिस में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक
  • देश में चल रहे टीकाकरण को लेकर चर्चा
  • केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कैसे किया जाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल यानि साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल कमर कस कर इस तैयारी में जुट गए हैं कि वो हर राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटें निकाल सकें। केंद्र में सत्ताधारी दल के लिए भी उत्तरप्रदेश और गुजरात की जंग बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। यही वजह है कि बीजेपी में अभी से इन चुनावों को लेकर मंथन शुरू हो गया है।

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ऑफिस में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक हुई। इस बैठक में राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, हरदीप पुरी और अमित शाह ने हिस्सा लिया। 

सूत्रों के अनुसार यह बैठक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और देश में चल रहे टीकाकरण को लेकर बुलाई गई थी। बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए यह रणनीति बनी कि केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कैसे किया जाए और विकास के दूसरे कार्यों को जनता तक कैसे पहुंचाया जाए। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों पर भी चर्चा हुई। 

खबर है कि इस बैठक के बाद एक और बैठक होगी जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे। इस बैठक में भी चुनावी राज्यों की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी। 

इन बैठकों को सरकार और संगठन के बीच तालमेल के तौर पर देखा जा रहा है दरअसल संगठन अपनी सरकार के मंत्रियों से जानना चाह रहा है कि कोविड काल के दौरान ऐसी कौन सी योजनाएं और काम हैं जिन्हें राज्यों में किया जा सकता है।
 

खबरें और भी हैं...