नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज

UP election turmoil: Case registered against SP candidate for spreading hatred
नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज
यूपी का चुनावी घमासान नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मेरठ। मेरठ से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आदिल चौधरी का एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद उन पर आईपीसी की धारा 505 (शत्रुता, घृणा को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा जा सकता है कि यदि उत्तर प्रदेश में अगली सरकार एसपी बनती है, तो वह बदला लेंगे।

वीडियो में, चौधरी को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए सुना जा सकता है, आप सकारात्मक रहें, हम सरकार बना रहे हैं। हम उन्हें नहीं बख्शेंगे। जिस तरह से वे हम पर अत्याचार कर रहे हैं, हम बदला लेंगे और हम उन्हें इस बात को समझाएंगे। ताकि वो दोबारा कुछ भी करने से पहले 100 बार सोचें।

पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) को वीडियो और इसकी सामग्री के बारे में सूचित कर दिया गया है।उन्होंने कहा, हमने वीडियो की जांच की और पाया कि यह फर्जी नहीं है। आदिल चौधरी पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

चौधरी ने हालांकि स्पष्ट किया, मुझे गलत समझा गया। यह मेरे फेसबुक लाइव का हिस्सा था। मैंने कहा था कि लोग बदला लेंगे क्योंकि उन्होंने महामारी के दौरान लोगों को बिस्तर, दवा, ऑक्सीजन नहीं दिया, साथ ही, कृषि आंदोलन के दौरान कई किसानों ने अपनी जान गंवाई है।

आईएएनएस

Created On :   28 Jan 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story