राजभर ने भाजपा पर लगाया आरोप, पिछड़ों, दलितों का सम्मान नहीं करती है पार्टी

UP elections: Rajbhar accuses BJP, party does not respect backwards, dalits
राजभर ने भाजपा पर लगाया आरोप, पिछड़ों, दलितों का सम्मान नहीं करती है पार्टी
यूपी चुनाव राजभर ने भाजपा पर लगाया आरोप, पिछड़ों, दलितों का सम्मान नहीं करती है पार्टी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि भाजपा में पिछड़ों और दलितों के लिए कोई सम्मान नहीं है और बढ़ती बेरोजगारी के बीच नौकरियों की मांग कर रहे छात्रों पर अत्याचार किया जा रहा है। राजभर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

राजभर ने कहा कि भाजपा युवाओं को रोजगार नहीं दे पाई है, और पिछड़े छात्रों को आरक्षण से वंचित कर दिया है। जब छात्र आरक्षण की मांग करते हैं, तो उन पर पुलिस की लाठियां बरसाई जाती हैं। 16 विभागों की भर्ती परीक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। आज राज्य में 34 लाख पद खाली हैं। प्रयागराज में जब छात्रों ने आवाज उठाई तो उन्हें बेरहमी से पीटा गया। युवा बदलाव चाहते हैं और अखिलेश यादव को अपना अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 85 प्रतिशत लोग सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ है, क्योंकि भाजपा ने उनके अधिकार छीन लिए है। पूर्व मंत्री राजभर ने भाजपा पर लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान चार किसानों की हत्या के आरोपी अजय मिश्रा टेनी जैसे लोगों को शरण देने का आरोप लगाया।

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह को किसानों से मिलने का समय नहीं मिला, जब किसानों के विरोध के दौरान उनमें से 700 से अधिक की मौत हो गई। किसान लगभग एक साल से विरोध कर रहे थे, ठंड, बारिश और भीषण गर्मी का सामना कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने उनकी अनदेखी की, और इसके बजाय, किसानों को तीन काले कृषि कानूनों के विरोध में भाग लेने से रोकने के लिए बल प्रयोग किया। अब, जब चुनाव हैं, तो भाजपा घर-घर जाकर पर्चे बांट रही है।

आईएएनएस

Created On :   28 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story