सपा ने दूसरी सूची में 39 उम्मीदवारों की घोषणा की

UP elections: SP announces 39 candidates in second list
सपा ने दूसरी सूची में 39 उम्मीदवारों की घोषणा की
यूपी चुनाव सपा ने दूसरी सूची में 39 उम्मीदवारों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 39 प्रत्याशियों की घोषणा की है। इससे पहले पार्टी ने सोमवार को सोमवार को 159 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। दूसरी सूची में अवध क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा हुई है। इसमें पिछड़ा वर्ग और युवाओं की तवज्जो दी गई है। अयोध्या से पवन पांडे और मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

सूची में जेल में बंद गायत्री प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को अमेठी से मैदान में उतारा गया है। पूर्व विधायक संतोष पांडेय को लंभुआ से टिकट दिया गया है, जबकि करछना से उज्ज्वल रमण सिंह और कर्नलगंज से पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा गया है।

एटा की मरहरा से अमित गौरव, पीलीभीत की बीसलपुर सीट से दिव्या गंगवार, सीतापुर की लहरपुर से अनिल वर्मा, मिश्रिख से मनोज राजवंशी, कस्ता से सुनील कुमार लाला, हरदोई की सांडी से उषा वर्मा, रायबरेली की सलोन से जगदीश प्रसाद, अमेठी की जगदीशपुर से रचना कोरी को टिकट दिया है।

सुल्तानपुर से अनूप सांडा, सुल्तानपुर सदर से अरुण वर्मा, लंभुआ से संतोष पांडेय, कादीपुर से भगेलू राम, इटावा से सर्वेश शाक्य, बिल्हौर से रचना सिंह, गोविंदनगर से सम्राट विकास, किदवई नगर से ममता तिवारी, हमीरपुर से रामप्रकाश प्रजापति, खागा से राम तीरथ परमहंस सपा के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

कुंडा से गुलशन यादव, पट्टी से राम सिंह पटेल, रानीगंज से विनोद दुबे, मंझनपुर से इंद्रजीत सरोज, सोरांव से गीता पासी, हंडिया से हाकिम चंद्र बिंद, मेजा से संदीप पटेल, करछना से उज्‍जवल रमण सिंह, इलाहाबाद उत्तरी से संदीप यादव, बारा से अजय मुन्ना, कोरांव से रामदेव निडर, मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद, नानपारा से माधुरी वर्मा, पयागपुर से मुकेश श्रीवास्तव, गोंडा से सूरज सिंह, कटरा बाजार से बैजनाथ दुबे, कर्नलगंज से योगेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

आईएएनएस

Created On :   25 Jan 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story