उत्तराखंड सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात- इन मुद्दों पर हुई बात

Uttarakhand CM Dhami met Prime Minister Narendra Modi - discussed these issues
उत्तराखंड सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात- इन मुद्दों पर हुई बात
उत्तराखंड सियासत उत्तराखंड सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात- इन मुद्दों पर हुई बात

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर राज्य से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं और राज्य के हालात को लेकर विस्तार से चर्चा की। मंगलवार को संसद भवन परिसर में धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जानकारी देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में लंबित 44 जल विद्युत परियोजनाओं को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के स्तर पर संबंधित जल शक्ति, वन एवं पर्यावरण और ऊर्जा मंत्रालय एवं राज्य सरकार की भागीदारी वाली बैठक बुलाने का आग्रह किया।

धामी ने आगे कहा कि उन्होंने भारत नेट परियोजना के तहत गांवों को मिलने वाली सुविधाओं को भी जल्द से जल्द प्रदान करने का अनुरोध प्रधानमंत्री से किया ताकि उत्तराखंड के गांव इंटरनेट सुविधा का लाभ उठा सके। बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान हिम प्रहरी योजना, सीमांत गांव को लेकर वाइब्रेंट विलेज योजना और मानस खंड कॉरिडोर सहित राज्य से जुड़ी अन्य कई महत्वपूर्ण लंबित और गतिमान परियोजनाओं पर भी चर्चा हुई।

भारत चीन सीमा पर हुई झड़प के मसले पर ओवैसी द्वारा दिए गए बयान की आलोचना करते हुए धामी ने कहा कि कुछ लोग हमेशा सेना की वीरता पर सवाल उठाते रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए देश से बढ़कर अपनी राजनीति है इसलिए वे ऐसे नेताओं के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। संसद भवन परिसर में पहुंचने पर पुष्कर सिंह धामी ने 13 दिसंबर को हुए आतंकी हमले में अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story