बेलगावी में हिंसा, 100 से अधिक को हिरासत में लिया

Violence in Belagavi, over 100 detained
बेलगावी में हिंसा, 100 से अधिक को हिरासत में लिया
महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद बेलगावी में हिंसा, 100 से अधिक को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद को लेकर कन्नड़ कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन ने मंगलवार को हिंसक रूप ले लिया, जब गुस्साई भीड़ ने महाराष्ट्र नंबर प्लेट वाले ट्रकों पर हमला कर दिया।कर्नाटक पुलिस ने हिंसा के बाद कर्नाटक के अध्यक्ष रक्षणा वेदिके, नारायण गौड़ा और सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।पुलिस के मुताबिक, राज्य भर के विभिन्न जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र की ओर जा रहे पांच ट्रकों पर पथराव किया था।वे ट्रकों पर चढ़ गए और महाराष्ट्र के नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने रजिस्ट्रेशन प्लेट भी फाड़ दी और वाहनों पर काला रंग कर दिया।

प्रदर्शनकारी कन्नड़ झंडों के साथ पुलिस वाहनों पर चढ़ गए और नारेबाजी की।कार्यकर्ताओं ने बेलगावी शहर में एक बड़े जुलूस और रैली की योजना बनाई है और महाराष्ट्र के मंत्रियों के प्रवेश को भी रोकना चाहते हैं। जैसा कि महाराष्ट्र के मंत्रियों ने अपनी यात्रा को बंद कर दिया, कर्नाटक में पुलिस ने कन्नड़ कार्यकर्ताओं को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बेलगावी शहर में प्रवेश करने से रोक दिया।बेलागवी शहर में बड़ी संख्या में मराठी भाषी आबादी है।

इस बीच, नारायण गौड़ा ने कहा, यह एक दिन का आंदोलन नहीं है। सरकार हमारे संघर्ष को खत्म करने के लिए पुलिस बल का उपयोग कर रही है। हम सरकार को सबक सिखाएंगे। हम सुवर्णा विधान सौध की घेराबंदी करने पर चर्चा करेंगे, जब शीतकालीन सत्र आयोजित किया जाएगा।भाजपा महासचिव व विधायक सी.टी. रवि ने कहा कि महाराष्ट्र को कर्नाटक से एक इंच जमीन नहीं मिलेगी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story