पंजाब की सुरक्षा के लिए हम कठोर निर्णय लेने को भी तैयार : केजरीवाल

We are also ready to take tough decisions for the security of Punjab: Kejriwal
पंजाब की सुरक्षा के लिए हम कठोर निर्णय लेने को भी तैयार : केजरीवाल
कठोर निर्णय के लिए तैयार पंजाब की सुरक्षा के लिए हम कठोर निर्णय लेने को भी तैयार : केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में अमन-चैन और सुरक्षा के लिए वह वचनबद्ध हैं और इसके लिए कठोर निर्णय लेने के लिए भी तैयार हैं। केजरीवाल ने कहा, पंजाब सरकार ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर कानून व्यवस्था भंग करने की कोशिश करने वालों को कड़ा संदेश दिया है। अमृतपाल के करीबियों के खिलाफ पिछले एक महीने से लगातार कार्रवाई हो रही थी। अमृतपाल के अड्डों पर छापेमारी की हुई। इसके बाद उसके सामने कोई विकल्प नहीं बचा और विवश होकर उसे गिरफ्तारी देनी पड़ी।

केजरीवाल ने अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद कहा कि कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मिशन को बड़ी परिपक्वता और साहस के साथ पूरा किया है। पूरे मिशन में बिना किसी रक्तपात और गोली चलाए पंजाब पुलिस ने यह कामयाबी हासिल की है। उन्होंने पूरे मिशन के दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का साथ देने के लिए वहां की जनता का धन्यवाद किया है।

वहीं, आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी ने यह साबित कर दिया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार कानून व्यवस्था के मामले में कोई भी समझौता नहीं करेगी। पंजाब की जनता की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। पंजाब के लोगों को अमन-चैन, शांति और सुख प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। आज यह बात साबित हो गई कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार जरूरत पड़ने पर सख्त से सख्त कदम उठा सकती है। पिछले एक महीने से लगातार अमृतपाल के करीबियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही थी। अमृतपाल के अड्डों पर छापेमारी की हुई। इसके बाद अमृतपाल के सामने कोई विकल्प नहीं बचा और विवश होकर उसको अपनी गिरफ्तारी देनी पड़ी और पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय का कहना है कि इस घटना ने दो संदेश दिए हैं। पहला, आप की सरकार किसी को भी पंजाब के अंदर अमन-चैन भंग करने की आजादी नहीं देगी। इसके लिए जो भी बड़े से बड़े कदम उठाने होंगे, वो उठाएगी। दूसरा, पंजाब के अंदर कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए कानूनी दायरे में कैसे काम किया जाए, इसका भी पंजाब की आप सरकार ने एक रोल मॉडल पेश किया है। पिछले एक-डेढ़ महीने से लगातार यह ऑपरेशन चल रहा था। बिना किसी क्षति के कानून की मर्यादा बनाए रखते हुए इस पूरे ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया। एक-एक कर अमृतपाल के सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया। चारों तरफ नाकेबंदी की गई और उसका परिणाम यह हुआ कि आज बिना किसी हिंसा और बिना कानून का उल्लंघन किए अमृतपाल की गिरफ्तारी हुई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 April 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story