राज्यसभा : सामूहिक विनाश के हथियार और वितरण प्रणाली संशोधन विधेयक 2022 पारित होने के आसार

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा में सोमवार को सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक 2022 पर चर्चा और पारित होने की संभावना है।

यह विधेयक पिछले हफ्ते विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पेश किया था।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सदन के बीच से दो सदस्यों को राजभाषा समिति में चुने जाने के लिए एक प्रस्ताव पेश करेंगे और दूसरा पद 1 अगस्त को राज्यसभा से सुभाष चंद्र की सेवानिवृत्ति के कारण रिक्त होगा।

केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के. सिंह को सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर विभाग से संबंधित परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में बयान देना है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगों (2020-21) पर इसमें निहित सिफारिशें/टिप्पणियां कीं।

कई मंत्री अपने-अपने मंत्रालयों से संबंधित कागजात रखेंगे।

विपक्षी सदस्य फौजिया खान को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री का ध्यान कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के बढ़ते मामलों से उत्पन्न स्थिति की ओर दिलाना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.