नगरीय निकाय चुनाव परिणाम : मुरैना में कौन होगा महापौर, क्या बीजेपी-कांग्रेस के बीच में बसपा कर सकती है उलटफेर?

July 20th, 2022

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के द्वितीय चरण में हुए मतदान का परिणाम बुधवार को आने वाला है मुरैना नगर निकाय उन्ही में से एक है। चुनाव परिणाम में यहां पर बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है। भाजपा ने यहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मीना जाटव को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने शारदा सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है। 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गढ़ माने जाने वाले और संसदीय क्षेत्र मुरैना में महापौर पद के प्रत्याशी के भाग्य का फैसला बुधवार को होगा। ग्वालियर से आए नतीजों के बाद मुरैना को लेकर राजनीतिक जानकार मान कर चल रहे है कि यहां पर भी कांग्रेस नतीजे अपने पक्ष में ला सकती है। केंद्रीय मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर ने यहां पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। और बीजेपी के उम्मीदवार को जीताने के लिए प्रचार प्रसार किया था।

कांग्रेस ने पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी की छोटी बहू शारदा राजेंद्र सोलंकी को उम्मीदवार बनाया था और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी इस चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए जमकर पसीना बहाया हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपने जीत का दावा भले ही कर रही है। लेकिन यहां पर बसपा उम्मीदवार ममता मौर्य भी मैदान में है जो उलटफेर कर सकती हैं।बसपा ने मेयर कैंडिडेट के तौर पर एक पढ़ी लिखी महिला एडवोकेट को प्रत्याशी बनाया है, जिनकी जिले में पहले से ही एक तेज तर्रार महिला के रूप में पहचान है।  इसके अलावा कांग्रेस बीजेपी के मेयर उम्मीदवारों से अलग हटकर ममता मौर्य अधिक शिक्षित होने के साथ साथ पूर्व में भी जिला पंचायत उपाध्यक्ष रह चुकी है।  हालांकि यह चुनाव परिणाम ही तय कर पाएंगे की कौन मुरैना का अगला महापौर होगा।