शिवपाल ने क्यों बनाईं अखिलेश की रैली से दूरी? गठबंधन को लेकर खींचतान जारी!

Why did Shivpal keep distance from Akhileshs rally? The tussle over the alliance continues!
शिवपाल ने क्यों बनाईं अखिलेश की रैली से दूरी? गठबंधन को लेकर खींचतान जारी!
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 शिवपाल ने क्यों बनाईं अखिलेश की रैली से दूरी? गठबंधन को लेकर खींचतान जारी!

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में हाल ही में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसको देखते हुए सपा पूरी ताकत के साथ चुनावी प्रचार में जुट चुकी है। आपको बता दें कि मंगलवार को समाजवादी पार्टी की आठवें चरण की विजय यात्रा मैनपुरी से शुरू हो गई है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब अपने गढ़ में इस यात्रा के जरिए हुंकार कर सपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे लेकिन चाचा शिवपाल यादव आज अखिलेश के साथ नहीं होंगे।

जानें अखिलेश ने क्यों बनाई दूरी

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में पेंच अब भी फंसा है। मंगलवार को अखिलेश यादव अपने गढ़ मैनपुरी में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। चाचा शिवपाल यादव को भी अखिलेश यादव के साथ होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि हाथ तो मिले पर दिल अभी मिलने बाकी हैं।

गौरतलब है कि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी में अपनी पार्टी के विलय की बात कर चुके हैं, लेकिन उनके कितने लोगों को टिकट मिलेगा इस पर विवाद बना हुआ है।  बताया जा रहा कि अखिलेश तो शिवपाल के बेटे अंकुर यादव तक को टिकट न देने की बात कही गई है। कहा गया है कि जब राज्य में सरकार बनेगी तो उन्हें ऐडजस्ट कर लिया जाएगा।

खबरें ये भी है कि शिवपाल ने अपने समर्थकों की लंबी लिस्ट भेजी है जिनके लिए वे टिकट चाहते हैं लेकिन अखिलेश तीन चार से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं हैं। वैसे तो पिछले लोकसभा चुनाव में शिवपाल के अलग रहने से समाजवादी पार्टी कन्नौज, फिरोज़ाबाद और बदायूं जैसी सीटें भी हार गई थी।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा बाइस में बदलाव होगा!

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने विजय यात्रा के दौरान कहा कि नेता जी की ‘कर्मभूमि’ और ‘कथनी-करनी एक’ की साक्षी रही मैनपुरी ने आज की विशाल जनसभा में दर्शा दिया है कि बाइस में सिर्फ बदलाव नहीं बल्कि ‘ऐतिहासिक बदलाव’ होगा और ऐसा बहुमत मिलेगा जो इतिहास में दर्ज हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैनपुरी का और भी विकास होगा ~ बाइस में बदलाव होगा!

महंगाई पर बरसे अखिलेश

आपको बता दें कि विजय यात्रा के दौरान मैनपुरी में अखिलेश महंगाई पर बीजेपी को घेरे और कहा कि सरकार ने GST लागू किया जिससे कपड़े महंगे हो गए, चप्पल महंगी हो गई, जूता महंगा हो गया, स्टील महंगा हो गया,सब महंगा होता चला जा रहा है। ये BJP के लोग केवल गरीबों की जेबों पर डाका डाल रहे हैं, अमीरों का मुनाफा बढ़ा रहे हैं।

 

 

Created On :   21 Dec 2021 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story