जरूरत पड़ी तो फोगाट हत्याकांड की सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे : गोवा सीएम

Will recommend CBI probe into Phogat murder case if needed: Goa CM
जरूरत पड़ी तो फोगाट हत्याकांड की सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे : गोवा सीएम
गोवा सियासत जरूरत पड़ी तो फोगाट हत्याकांड की सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे : गोवा सीएम

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत के मामले की राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गहन जांच कर रहे हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश भी कर सकते हैं। सावंत अपने बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि फोगाट की मौत का प्रारंभिक कारण कार्डियक अरेस्ट जैसा लग रहा है।

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और विधायक विजय सरदेसाई ने सवाल किया कि, मुख्यमंत्री ने शुरूआती चरण में पुलिस को मामले में धीमी गति से चलने के लिए क्यों कहा? क्या उन्हें हरियाणा के हाई प्रोफाइल राजनेताओं के फोन आए? क्या सीएम ने हरियाणा के कुछ हाई प्रोफाइल राजनेता को बचाने की कोशिश की और यही कारण था, फोगाट की मौत को कार्डियक अरेस्ट करार दिया गया। सावंत ने कहा, वरिष्ठ पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं (नशीले पदार्थों और होटल व्यवसायियों), उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

सावंत ने कहा, हरियाणा के मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) ने मुझे कल फोन किया था। उन्होंने मुझे बताया कि फोगाट के परिवार के सदस्य उनसे मिल चुके हैं। उन्होंने अनुरोध किया है कि यदि आवश्यक हो, तो सीबीआई को मामले की सिफारिश करें। गोवा सरकार मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए तैयार है। वर्तमान में जांच जारी है। लेकिन यदि आवश्यक होगा, तो हम सीबीआई को मामला देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, इस मामले में शामिल कोई भी व्यक्ति नहीं बचेगा। इसमें शामिल लोग सलाखों के पीछे जाएंगे। उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे। अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हम गोवा में मादक पदार्थों के व्यापार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। फोगाट 22 अगस्त को गोवा आयी थी और अंजुना के एक होटल में रुकी थी। उसी रात उन्हें बेचैनी महसूस हुई और अगली सुबह उन्हें अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में गिरफ्तार पांच लोगों में उसका कार्मिक सहायक सुधीर सांगवान और उसका दोस्त सुखविंदर सिंह शामिल है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Aug 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story