महिला किसान ने सीएम खट्टर से लगाई पेंशन की गुहार

Woman farmer pleads for pension from CM Khattar
महिला किसान ने सीएम खट्टर से लगाई पेंशन की गुहार
हरियाणा सियासत महिला किसान ने सीएम खट्टर से लगाई पेंशन की गुहार

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को एक किसान महिला के पेंशन अनुरोध को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि केवल पात्र व्यक्ति ही पेंशन के हकदार होंगे। सिरसा शहर में एक जन संवाद कार्यक्रम में उन्होंने महिला से कहा, आपके पास पहले से ही नौ एकड़ जमीन है और आपकी वार्षिक आय 2.5 लाख रुपये है, इसलिए आप पेंशन लेने के लिए पात्र नहीं हैं।

सीएम मनोहर लाल ने नौ एकड़ जमीन होने के बावजूद पेंशन मांगने आई महिला की शिकायत सुनी। महिला ने बताया कि उसके तीन लड़कियां है। मुख्यमंत्री ने नियम विरूद्ध पेंशन देने से इंकार कर दिया लेकिन एक लाख उसकी बेटियों के नाम देने की घोषणा की। सीएम मनोहर ने कहा कि, पेंशन का फायदा लेने के लिए लाभार्थी के पास पांच एकड़ से अधिक जमीन नहीं होनी चाहिए। लेकिन इस मामले में, चूंकि महिला नौ एकड़ की मालिक है, इसलिए वह पेंशन लाभ के लिए पात्र नहीं है।

मुख्यमंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सभागार में स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कुल 227 शिकायतें सुनी गईं और उनका समाधान किया गया। एक समस्या सुनते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, जिन लोगों के पास मकान नहीं है। उनके सिर पर छत देना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार 1 लाख घर उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रही है।

सिरसा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक्शन में नजर आए। जमीन की रजिस्ट्री दर्ज करने से इंकार करने वाले रानिया के एक पटवारी के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story