कोरोना ने बढ़ाई चिंता: योगी सरकार हुई सख्त, नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक, दसवीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश में और सख्ती बढ़ा दी है। आपको बता दें कि नाइट कर्फ्यू के समय में परिवर्तन करते हुए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया है। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे था। इसके अलावा बच्चों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सभी स्कूल 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।  

टीम-9 की बैठक में लिया गया फैसला

आपको बता दें कि सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक की तथा फैसला लिया कि 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 तक लागू किया जाए तथा 10वीं कक्षा तक के स्कूल मकर संक्रांति तक बंद रहेंगे। ये भी फैसला लिया गया कि जिन जिलों में 1000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस है, वहां पर कड़ी पाबंदियां लागू की जाएं।

इन स्थानों पर भी रहेगी पाबंदी

बता दें कि बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि जिन जनपदों में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो जाएं। वहां सिनेमाहॉल, बैंक्वेट हॉल, रेस्टोरेंट, जिम, स्पा, आदि सार्वजनिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया जाए। शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों में एक समय में 100 से अधिक लोगों के प्रवेश पर रोक हो। खुले स्थानों पर ग्राउंड की कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोगों के उपस्थिति की अनुमति न दी जाए तथा मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य रहे।

जानें टीम-9 के बारें में

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चुनौतियों से निपटने के लिए सीएम योगी ने नवरत्न के तौर पर टीम-9 का गठन किया था। टीम-9 में नौ सदस्य थे। जिनका काम कोविड प्रबंधन से जुड़े कार्यों को देखना है। टीम-9 कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए नीतिगत निर्णय लेगी और उसे लागू कराएगी तथा टीम सीधे मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करेगी। टीम के प्रत्येक सदस्य की अध्यक्षता में समितियां गठित की गई हैं जिन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

खबरें और भी हैं...