अब मंडल मुख्यालयों पर रोड शो आयोजित करेगी योगी सरकार

Yogi government will now organize road shows at divisional headquarters
अब मंडल मुख्यालयों पर रोड शो आयोजित करेगी योगी सरकार
राजनीति अब मंडल मुख्यालयों पर रोड शो आयोजित करेगी योगी सरकार

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी के मध्य प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के ²ष्टिगत निवेश के इच्छुक उद्यमियों, कारोबारियों और औद्योगिक समूहों से एमओयू साइन करने के लिए अब मंडल मुख्यालयों पर रोड शो का आयोजन किया जाएगा।

रोड शो का आयोजन उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) द्वारा किया जाएगा। प्राधिकरण ने एक लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद सीएम योगी के निर्देश पर मंडल मुख्यालयों पर रोड शो के आयोजन का निर्णय लिया है। प्रत्येक रोड शो के मुख्य अतिथि औद्योगिक विकास मंत्री नंदगोपाल नंदी होंगे।

उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) को एक लाख करोड़ रुपए के निवेश का संशोधित लक्ष्य दिया गया था। इस लक्ष्य की पूर्ति पहले ही की जा चुकी है। तमाम बड़े औद्योगिक समूहों ने निवेश के लिए प्राधिकरण प्रबंधन से एमओयू साइन कर लिया है।

यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी का कहना है कि यूपीसीडा के औद्योगिक क्षेत्रों में 15 हजार एकड़ से अधिक का लैंड बैंक हैं। हम अब तक विभिन्न संस्थानों से 85 हजार करोड़ रुपए के निवेश से जुड़े एमओयू कर चुके हैं। हमारे पास एक लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश का प्रस्ताव आ चुका है।

यहां आयोजित किए जाएंगे रोड शो

15 जनवरी: प्रयागजराज मंडल

16 जनवरी: वाराणसी मंडल

19 जनवरी: आगरा मंडल

20 जनवरी: मेरठ मंडल

22 जनवरी: कानपुर मंडल

23 जनवरी: अयोध्या मंडल

24 जनवरी: बरेली मंडल

02 फरवरी: झांसी मंडल

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Jan 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story