विधानसभा में योगी बोले, माफिया को मिट्टी में मिला देंगे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लखनऊ विधानसभा में योगी बोले, माफिया को मिट्टी में मिला देंगे

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में शनिवार को प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड मामला गूंजा। इस दौरान नेता विरोधी दल अखिलेश यादव ने मामले को उठाया। इसके जवाब में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में किसी भी माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार माफिया को मिट्टी में मिला देगी। शनिवार को विधानसभा बजट सत्र के छठवें दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा से पहले प्रयागराज की घटना पर दुख जताया और आश्वासन दिया कि प्रदेश में किसी भी माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार माफिया को मिट्टी में मिला देगी।

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज की घटना दुखद है, सरकार ने उसका संज्ञान लिया है। जीरो टॉलरेंस की नीति के परिणाम बहुत जल्द सामने आएंगे, इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने विपक्षी दल सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर ये अपराधी पाले किसके द्वारा गये हैं। जिस माफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है, क्या ये सच नहीं है कि सपा ने उसे सांसद बनाया था। आप सारे अपराधियों को पालेंगे, उनका माल्यार्पण करेंगे, उसके बाद तमाशा बनाते हैं आप लोग। उन्हें गले का हार बनाएंगे फिर दोषारोपण करेंगे।

माफिया अतीक अहमद का नाम लिए बगैर सीएम ने कहा कि वह सपा के द्वारा पोषित माफिया है और उसकी कमर तोड़ने का काम हमारी सरकार ने किया है। इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। जितने माफिया हैं, उन्हें मिट्टी मिलाने का काम करेंगे। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को आड़े हाथ लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपको बहाना चाहिए था। ये पेशेवर माफिया और अपराधियों के सरपरस्त हैं और ये लगातार यही करते रहे हैं। इनके रग-रग में अपराध भरा रहा है। अपराध के अलावा कुछ सीखा नहीं है। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है। आज सफाई देने आए हैं।

योगी ने आगे कहा कि जिस माफिया ने गुरुवार को ये कृत्य किया है, वह इस वक्त यूपी से बाहर है। वह सपा के सहयोग से ही बार-बार एमपी और एमएलए बना है। 1996 में इलाहाबाद वेस्ट से वह माफिया सपा के सहयोग से एमएलए बना था। 2004 में वह इन्हीं लोगों के सहयोग से एमपी बना था। 2009 में उसे सांसद बनाने का भी काम इन्हीं लोगों ने किया था। ये लोग चोरी और सीनाजोरी का काम कर रहे हैं। माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का काम हमारी सरकार पूरी ताकत से करेगी। चोरी और सीनाजोरी नहीं चल सकता।

इससे पहले सपा मुखयिा और विरोधी दल के नेता अखलिेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद जैसा महानगर जहां हाईकोर्ट है और वहां पर इस तरीके से शूटिंग हो रही है। दिन दहाड़े गोलियिां चल रही हैं। बम चल रहे हो। हत्या के केस में मुख्य गवाह की हत्या हो जा रही है। अधिवक्ता की हत्या हो जा रही है। सुरक्षाकर्मी की हत्या हो जा रही है। उमेश पाल हत्याकांड पर अखलिेश ने कहा क्या आप किसी फिल्म की शूटिंग करा रहे थे। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि पुलिस क्या कर रही है उत्तर प्रदेश में। अगर समय से अस्पताल में इलाज मिल जाता तो शायद किसी की जान बच जाती। अखलिेश ने हमलावर होते हुए कहा कि आखरिकार यह सरकार कर क्या रही है। ये डबल इंजन कहां घूम रहे हैं। इस हत्याकांड में सुरक्षा की खामी सामने आई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Feb 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story