उपराष्ट्रपति पद के लिए आप करेगी मार्गरेट अल्वा का समर्थन

You will support Margaret Alva for the post of Vice President
उपराष्ट्रपति पद के लिए आप करेगी मार्गरेट अल्वा का समर्थन
आम आदमी पार्टी ने दिया समर्थन उपराष्ट्रपति पद के लिए आप करेगी मार्गरेट अल्वा का समर्थन
हाईलाइट
  • उपराष्ट्रपति पद के लिए आप करेगी मार्गरेट अल्वा का समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने उप राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में बुधवार को यह निर्णय लिया गया।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक हुई। इस पर विस्तार से चर्चा हुई कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में आम आदमी पार्टी किसे समर्थन देगी। अरविंद केजरीवाल और पीएसी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में मार्गरेट अल्वा का समर्थन किया जाएगा, जो विपक्ष की उम्मीदवार हैं। हमारे सभी राज्यसभा सांसद 6 तारीख को उन्हें वोट देंगे। आप ने राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भी समर्थन किया था।

अल्वा ने 19 जुलाई को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उन्हें मैदान में उतारने का निर्णय 17 दलों के विपक्षी नेताओं की बैठक में लिया गया। अल्वा 6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ से लड़ेंगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Aug 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story