निर्मला सीतारमण, किरेन रिजिजू ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं को मिली हवा

निर्मला सीतारमण, किरेन रिजिजू ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं को मिली हवा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं तेज है। जिसके चलते मोदी सरकार में मंत्रियों के बीच भी सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी के साथ केंद्रीय मंत्रियों का पार्टी आलाकमान से मिलने का दौर भी शुरू हो गया है। निर्मला सीतारमण, किरेन रिजिजू समेत अर्जुन राम मेघवाल जैसे नेताओं ने इस बात को और ज्यादा हवा दे दी। इन तीनों नेताओं मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इन सभी के बीच आज पार्टी ने अधिकारिक तौर पर झारखंड, तेलंगाना, पंजाब और आंध्र प्रदेश में मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष बदलकर नए चेहरों को मौका दिया।

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक बुलाई थी। इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया,"मंत्रिपरिषद के साथ एक सार्थक बैठक हुई है, जहां हमने विभिन्न नीति संबंधी मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।" सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा हुई है।

बैठकों का दौर जारी

अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। इस साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। जिसे लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। बीजेपी की कोशिश है कि लोकसभा से पहले इन राज्यों में वह बेहतर प्रदर्शन करे, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले सभी कमजोरियों पर काम किया जा सके। बता दें कि सोमवार को मंत्रिपरिषद की मीटिंग से पहले भी बीजेपी के शीर्ष नेताओें के बीच कई बैठकें हुई हैं। इन बैठकों के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने 28 जून को पीएम मोदी के साथ मुलाकात की थी। बैठकों और मुलाकातों के बाद कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाएं तेज हो गई हैं।

चार राज्यों को मिले नए प्रदेशाध्यक्ष

तेलंगाना बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी बनाए गए हैं। जबकि आंध्र प्रदेश भाजपा के डी. पुरंदेश्वरी, झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और पंजाब के सुनील जाखड़ बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा चर्चा तेज है कि अब छह अन्य राज्यों में भी पार्टी नए प्रदेश अध्यक्षों को नियुक्त कर सकती है। इनमें मध्य प्रदेश, केरल, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक और गुजरात जैसे राज्यों के नाम टॉप पर हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने आखिरी बार साल 2021 में मंत्रिपरिषद में फेरबदल किया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया था।


Created On :   4 July 2023 6:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story