पहली मुलाकात: पीएम मोदी और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बोले - 'अब हम इधर ही रहेंगे'

पीएम मोदी और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बोले - अब हम इधर ही रहेंगे
  • एनडीए में शामिल होने के बाद दिल्ली पहुंचे नीतीश
  • मोदी, शाह और नड्डा से की मुलाकात
  • बोले - 'हम लोग तो पहले भी साथ थे, आगे भी रहेंगे'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महागठबंधन छोड़ बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। इन मुलाकातों के बाद नीतीश ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू का साथ तीन दशक पुराना है। अब वह कहीं नहीं जाएंगे, एनडीए में ही रहेंगे।

नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद नीतीश ने मीडिया से कहा, "हमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हो गई। हम लोग तो पहले भी साथ में थे, बीच में 2 बार इधर-उधर हो गए लेकिन अब हम इधर ही रहेंगे।" वहीं सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा करने का कोई तर्क नहीं बनता है। ये हो जाएगा। वे शुरूआत से ही सबकुछ जानते हैं।

बता दें कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को आरजेडी का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गए थे। अपने पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'हम लोग इतनी मेहनत कर रहे थे और सारा क्रेडिट दूसरे लोग ले रहे थे। अब हम नए गठबंधन में जा रहे हैं।'

'हम साथ हैं और रहेंगे'

इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद उन्होंने बीजेपी के सहयोग से दोबारा सरकार बनाई और 9वीं बिहार के सीएम बन गए। पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा था, 'मैं पहले भी उनके साथ था। हम अलग-अलग राहों पर चले, लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे। मैं जहां (एनडीए) था, वहां वापस आ गया हूं और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं उठता।'

बता दें कि बिहार का सीएम रहते ये उनका चौथा यूटर्न था। इससे पहले उन्होंने 2022 में बीजेपी का साथ छोड़ आरजेडी और कांग्रेस के समर्थन से बिहार में सरकार बनाई थी। अब दो साल से भी कम समय में दोबारा बीजेपी से जुड़ गए।

Created On :   7 Feb 2024 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story