लोकसभा चुनाव 2024: सीट बंटवारों को लेकर जदयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान, बताया किस तरह से बनेगी नीतीश और बीजेपी में सहमति

सीट बंटवारों को लेकर जदयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान, बताया किस तरह से बनेगी नीतीश और बीजेपी में सहमति
  • बिहार में 12 फरवरी को होगा फ्लोर टेस्ट
  • 40 लोकसभा सीटों में से इस वक्त एनडीए के पास 39 सीटें मौजूद
  • आज पीएम मोदी से नीतीश कुमार ने की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में एक बार फिर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार बन गई है। राज्य में दोनों ही पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रही है। हालांकि, अभी तक एनडीए की ओर से सीट शेयरिंग को लेकर मामला साफ नहीं हुआ है। इस बीच राजधानी दिल्ली में मीडिया से जदयू के सलाहकार व प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि सीटों के बंटवारों के लिए बीजेपी का सकारात्मक रवैया रहा है। कुछ राजनीतिक मुद्दों पर भले ही दोनों पार्टियों के बीच मतभेद रहा हो। लेकिन जदयू और बीजेपी को लेकर कभी भी सीटों को लेकर विवाद नहीं रहा है।

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि साल 2019 के दौरान जेडीयू के पास केवल दो सांसद थे। इसके बावजूद भी 19 के आम चुनाव में बीजेपी और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़े। इस दौरान बीजेपी ने अपने पांच सीटिंग सासंदों के भी टिकट काटे। लेकिन, दोनों ही पार्टियों के बीच सीट बंटवारों को लेकर किसी भी तरह का व्यावधान देखने को नहीं मिला। सीटों के बंटवारों को लेकर नीतीश कुमार बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान बात कर सकते हैं। सीटों को लेकर दोनों ही जगह से किसी भी तरह की चिंता या उलझन नहीं है।

बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और जेडीयू गठबंधन को जनता ने पूरजोर समर्थन दिया था। एक बार फिर जब बिहार में बीजेपी और जदयू गठबंधन की सरकार बनी है तो महागठबंधन को भी अपने मन से यह बात निकाल देना चाहिए कि अब यह गठबंधन दोबारा टूटेगा। इस बात को लेकर वे भ्रम नहीं रहें।

बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को नई सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है। फ्लोर टेस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि जो लोग भ्रम पाल रहे हैं कि बिहार में फ्लोर टेस्ट के दौरान खेला होगा। वह पहले अपने गिरेबान में झांक कर देख ले। एनडीए के विधायक एकजुट हैं और हमेशा एक साथ रहेंगे।

Created On :   7 Feb 2024 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story