लंबी जुबान: दानिश अली ही नहीं सोनिया गांधी, केजरीवाल और पेरेंट्स तक हो चुके हैं रमेश बिधूड़ी की अभद्र भाषा का शिकार

दानिश अली ही नहीं सोनिया गांधी, केजरीवाल और पेरेंट्स तक हो चुके हैं रमेश बिधूड़ी की अभद्र भाषा का शिकार
  • दानिश अली के अलावा रमेश बिधूड़ी कई नेताओं पर कर चुके हैं निंदनीय टिप्पणी
  • बीजेपी सांसद को नड्डा का कारण बचाओ नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। बीजेपी सांसद ने एक बार फिर अशोभनीय भाषा बोल कर पार्टी के लिए नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। बिधूड़ी ने सदन के विशेष सत्र के दौरान बसपा सांसद दानिश अली पर अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी जिसकी वजह से उनकी और पार्टी की जमकर किरकिरी हो रही है। भाजपा सांसद के बिगड़े बोल को लेकर विपक्ष हमलावर है और कह रहा है कि इससे पार्टी की असली सच्चाई सामने आ गई है।

रमेश बिधूड़ी के बयान को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ने बीजेपी सांसद को अंतिम चेतावनी दी है। जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कारण बताओ नोटिस बिधूड़ी के हाथ में थमाया है। बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी ने पहली बार पार्टी की किरकिरी नहीं कराई है इससे पहले भी कई मर्तबा अपनी ही पार्टी को अपने बयानों से असहज कर चुके हैं।

केजरीवाल के कद पर बिधूड़ी की टिप्पणी

दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी बीजेपी के सांसद हैं। इन्हें अरविंद केजरीवाल का सबसे बड़ा कट्टर विरोधी माना जाता है। हाल ही में हुए मॉनसून सत्र के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर बिधूड़ी ने विवादित बयान दिया था। सदन में चर्चा के दौरान रमेश बिधूड़ी ने आप संयोजक की तुलना महाभारत के दुर्योधन से करते हुए कहा था कि, केजरीवाल भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त हैं वो आज के युग का बौना दुर्योधन हैं।

बीजेपी सांसद पर महिला सांसदों ने लगाया था आरोप

रमेश बिधूड़ी पर महिला सांसदों ने साल 2015 में गाली गलौज करने का आरोप लगाया था। आरोप लगाने वाली महिला सांसदों में कांग्रेस से रंजीत रंजन, पूर्व कांग्रेसी सांसद सुष्मिता देव, एनसीपी की सांसद सुप्रीया सुले, टीएमसी की अर्पिता घोष और सीपीआई-एम से श्रीमति टीचर शामिल रही थीं। ये सभी महिला सांसदों ने उस वक्त की लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि सदन के अंदर बिधूड़ी ने सारेआम गाली दी।

केजरीवाल और बिधूड़ी में आर-पार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के बीच हमेशा से तकरार होती रही है। साल 2019 के आम चुनाव के दौरान बिधूड़ी ने केजरीवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसके बाद चुनाव भर उनका बयान गूंजता रहा। इसे आप ने खूब भुनाया। आप के मौजूदा राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बिधूड़ी की शिकायत इलेक्शन कमीशन से की थी लेकिन इसका कुछ खास असर दिखाई नहीं दिया था।

सोनिया गांधी पर बिधूड़ी के बिगड़े बोल

साल 2017 में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और तत्कालिन अध्यक्ष सोनिया गांधी पर रमेश बिधूड़ी ने निजी हमला किया था। जिसको लेकर कांग्रेस ने उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई थी। बिधूड़ी ने कहा था, "इटली में ऐसे संस्कार होते होंगे कि शादी के 5-7 महीने बाद पोता-पोती हो जाए, लेकिन भारतीय संस्कृति में ऐसे संस्कार नहीं हैं।" इस विवादित बयान को देते समय बीजेपी सांसद ने बसपा सुप्रीमो मायावती का भी नाम लिया था।

पेरेंट्स से अभद्रता

हाल ही बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी तब चर्चा में आए जब वो एक स्कूल पहुंचे थे। जहां उनके पास एक पेरेंट्स अपनी समस्या लेकर पहुंचा था। माता-पिता की समस्या को नजरअंदाज करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा था आखिर बच्चे ही क्यों पैदी करते हो।

Created On :   23 Sep 2023 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story