एनटीआर ने दिल्ली में तेलुगू लोगों की ताकत का प्रदर्शन किया : पवन कल्याण

एनटीआर ने दिल्ली में तेलुगू लोगों की ताकत का प्रदर्शन किया : पवन कल्याण
Y.S. Jagan Mohan Reddy, Pawan Kalyan
डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण ने रविवार को कहा कि दिग्गज अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. टी. रामाराव तेलुगु गौरव के प्रतीक हैं। एनटीआर ने दिल्ली में तेलुगु लोगों की ताकत का प्रदर्शन किया था।

जन सेना पार्टी (जेएसपी) के नेता पवन कल्याण ने दिवंगत एनटीआर को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। पवन कल्याण ने याद करते हुए कहा, ऐसे समय में जब दिल्ली की राजनीति में तेलगुओं की पहचान फीकी पड़ रही थी, तब एनटीआर तेलुगु स्वाभिमान के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरे और ऐतिहासिक चुनावी जीत हासिल कर तेलुगूओं की ताकत का राष्ट्रीय राजधानी तक प्रदर्शन किया।

उन्होंने आगे कहा कि एनटीआर न केवल एक महान अभिनेता थे, बल्कि उन्होंने पार्टी बनाने के बाद आठ महीने में सत्ता में आकर राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ी। पवन ने कहा कि अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उनके द्वारा शुरू की गई 2 रुपये प्रति किलो चावल योजना कई लोगों के लिए वरदान साबित हुई।

पवन ने एक बयान में कहा, यह सभी तेलुगु लोगों के लिए गर्व की बात है कि सिनेमा और राजनीति दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले एन.टी. रामाराव एक तेलुगु बेटे के रूप में पैदा हुए। पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी एनटीआर को उनकी जन्म शताब्दी पर श्रद्धांजलि अर्पित की। वेंकैया नायडू ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं दिग्गज अभिनेता और जनता के नेता, अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर की ऐतिहासिक शताब्दी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

वेंकैया नायडू ने लिखा, जब उन्होंने राजनीति की ओर रुख किया, तो एनटीआर आंध्र प्रदेश में शानदार तरीके से सत्ता में आए और जन-केंद्रित शासन के युग की शुरूआत की, जो वंचितों के उत्थान के लिए उनकी गहरी चिंता को दर्शाता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 May 2023 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story