सरकार के आदेश के खिलाफ तमिलनाडु के मदुरै में नर्सों ने किया विरोध प्रदर्शन

सरकार के आदेश के खिलाफ तमिलनाडु के मदुरै में नर्सों ने किया विरोध प्रदर्शन
Nurses to hold protest in TN's Madurai against govt order
  • टारगेट का अनुचित दबाव
  • नर्सों का विरोध प्रदर्शन
  • मदुरै में आंदोलन की तैयारी
डिजिटल डेस्क, चेन्नई। मदुरै में नर्सें स्वास्थ्य सेवा के एक उप निदेशक (डीडीएचएस) द्वारा हर महीने शहर में प्रत्येक 10,000 जनसंख्या क्लस्टर से 12 नए गर्भावस्था के मामलों और 12 प्रसव के मामलों को अनिवार्य रूप से सूचीबद्ध करने की कार्रवाई के खिलाफ आंदोलन पर हैं।

आदेश वापस नहीं लिए जाने पर नर्सों का संघ दो जून को डीडीएचएस कार्यालय के समक्ष आंदोलन और प्रदर्शन की योजना बना रहा है।

एक नर्स ने आईएएनएस को बताया कि उन पर मासिक और साप्ताहिक टारगेट हासिल करने का अनुचित दबावहै। दबाव का सामना करने में असमर्थ, एक पर्यवेक्षी स्वास्थ्य नर्स (एसएचएन) और दो शहरी स्वास्थ्य नर्सों (यूएचएन) ने हाल ही में विभाग से इस्तीफा दे दिया है।

मदुरै सिटी नर्सेज एसोसिएशन के अध्यक्ष एम. पंजावर्णम ने मीडियाकर्मियों को बताया कि डीडीएचएस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) को संदेश भेज रहा है, जहां वे काम करते हैं। उन्होंने कहा कि डीडीएचएस द्वारा समीक्षा बैठकों के दौरान लक्ष्य हासिल नहीं करने वाली नर्सों से पूछताछ की गई थी।

नर्स ने कहा कि वे मदुरै निगम आयुक्त सिमरनजीत सिंह काहलों के समक्ष याचिका दायर करेंगी। मदुरै का डीडीएचएस टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story